0 0
Read Time:2 Minute, 16 Second

डिजिटल भारत l बारिश की वजह से अधूरे रहे पिछले मैच में भारतीय शीर्ष क्रम पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ों के सामने बिखर गया था लेकिन इस मुक़ाबले में टॉप बल्लेबाज़ों ने ही नींव रखी, मध्यक्रम ने पारी संवारी और एक विशाल स्कोर खड़ा किया. रोहित शर्मा, शुभमन गिल ने अर्धशतक जमाए, तो केएल राहुल और विराट कोहली ने नाबाद शतकों की बदौलत पाकिस्तान के गेंदबाज़ों पर भारतीय बल्लेबाज़ पूरी तरह हावी रहे.

BCCI ने एशिया कप 2023 में भारत की पाकिस्तान पर रिकॉर्ड जीत का वीडियो जारी किया है। भारत ने पाकिस्तान को सुपर फोर मुकाबले में 228 रनों से हराया। इस जीत में विराट कोहली, केएल राहुल और कुलदीप यादव ने बड़ी भूमिका निभाई।
भारत ने 356/2 का दमदार स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 32 ओवर में सिर्फ 128 रन बनाए। यह वनडे इतिहास में रनों के हिसाब से भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत है।

कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए। 357 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इमाम उल हक 9 और कप्तान बाबर आजम 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बारिश की वजह से मैच एक घंटे तक रुका रहा और फिर जब शुरू हुआ तो शार्दुल ने पहले ही ओवर में मोहम्मद रिजवान को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद कुलदीप यादव ने फखर जमां (27) आगा सलमान (23), शादाब खान (6), इफ्तिखार अहमद (23) और फहीम अशरफ (4) को आउट किया। भारत की पाकिस्तान के खिलाफ रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें