0 0
Read Time:2 Minute, 38 Second

बाड़मेर में एक एनआरआई बेटे की मां सरपंच बनीं तो बेटे ने मां के लिए खुद की पूंजी लगाकर 1 करोड़ का नया पंचायत भवन बनवा दिया. एनआरआई नवल किशोर गोदारा ने

ने ग्राम पंचायत भवन बनाकर मिसाल पेश की है. राजस्थान के बाड़मेर जिले की नवनियुक्त बूढ़ातला सरपंच के परिवार ने अनूठी मिसाल पेश की है. दरअसल, परिवार ने खुद की एक करोड़ की पूंजी लगाकर यहां ग्राम पंचायत भवन का निर्माण करवाया. शुक्रवार को इस पंचायत भवन का उद्घाटन किया गया. इस मौके पर कलेक्टर से लेकर विधायक तक ने इस पहल की सराहना की.

एनआरआई नवल किशोर गोदारा ने बताया कि उनका बिजनेस इंडिया से बाहर चलता है. लेकिन जब गांव वालों ने मेरी मां को निर्विरोध सरपंच बनाया तो मेरे कंधों पर यह जिम्मेदारी थी कि मैं इस ग्राम पंचायत के लोगों के लिए कुछ विशेष करूं. इसीलिए मैंने एक करोड़ की लागत से आधुनिक ग्राम पंचायत भवन का निर्माण करवा दिया.नवल किशोर ने इसके अलावा ग्राम पंचायत के उन नागरिकों को अपना पैसा लगाकर चिरंजीवी योजना से भी जोड़ा, जिनका इन्श्योरेंस नहीं हो पाया था कुल मिलाकर पूरी ग्राम पंचायत के लोग अब चिरंजीवी योजना से भी जुड़ गए हैं.

उपखंड अधिकारी महावीर सिंह जोधा ने नवल किशोर की तारीफ करते हुए कहा कि बाड़मेर ही नहीं, बल्कि पूरे राजस्थान के लिए यह ग्राम पंचायत अपने आप में एक मिसाल होगी जहां पर सरपंच के परिवार की ओर से ग्राम पंचायत का आधुनिक भवन बनवाया गया, जिसमें कॉन्फ्रेंस हॉल, पटवारी और सरपंच के लिए अलग-अलग कमरे, गार्डन, टॉयल और चारों तरफ पौधारोपण सहित कई अन्य फैसिलिटी हैं.

इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक आमीन खान ने कहा कि मैंने अपने राजनीतिक इतिहास में ऐसा जनप्रतिनिधि कभी नहीं देखा है

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें