0 0
Read Time:3 Minute, 12 Second

रेलवे यात्रियों को न सिर्फ उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए ट्रेन चला रहा है।

डिजिटल भारत I रेलवे यात्रियों को न सिर्फ उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए ट्रेन चला रहा है बल्कि अब उनके भारत दर्शन कराने के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में मध्यप्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) द्वारा स्वदेश दर्शन विशेष पर्यटक ट्रेन चलाई जा रही है। यह ट्रेन 26 मार्च को रीवा से रवाना होगी, जो जबलपुर, रानीकमलापति और इंदौर होकर देश के सात ज्योतिर्लिंग जाएगी। इसके साथ ही द्वारका, शिर्डी एवं स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की भी यात्रियों को यात्रा कराएगी। यह ट्रेन में द्वारका, सोमनाथ, नासिक, शिर्डी, औरंगाबाद, परली, परभणी, पुणे एवं वड़ोदरा के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जायेगा। इसमें यात्रियों को टिकिट शुल्क में ही यात्रियों को चार लाख रूपये का दुर्घटना बीमा भी शामिल रहेगा।

12 दिन के लिए रद हुई जबलपुर-सिंगरौली इंटरसिटी—

जबलपुर से सिंगरौली जाने वाले नियमित यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। जबलपुर रेल मंडल ने जबलपुर से सिंगरौली के बीच चलने वाली इंटरसिटी को 12 दिनों के लिए रद कर दिया है। इतना ही नहीं कटनी से सिंगरौली जाने वाली कई ट्रेनों को रद किया है, जिसके बाद नियमित यात्रा करने वाले परेशान है। रेलवे ने इसकी वजट पटरियों की मरम्मत का काम शुरू होना बताया है। दरअसल नए साल शुरू होते ही रेलवे ने यात्रियों की सुविधा बढ़ाने की बजाए उन्हें दुविधा में डाल दिया है। इन ट्रेनों के रद होने से यात्री परेशान हैं।

रेलवे के मुताबिक कटनी-सिंगरौली खंड पर दोहरीकरण का काम किया जा रहा है। यहां पर खन्ना बंजारी और मेहरोई स्टेशन पर प्री नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जाना है। इस वजह से गाड़ी संख्या 11651 जबलपुर-सिंगरौली इंटरसिटी एक्सप्रेस, कटनी-बरगवां- कटनी मेमू स्पेशल ट्रेन, भोपाल-सिंगरौली एक्सप्रेस, सिंगरौली-भोपाल को भी रद किया गया है। इन ट्रेनों में यात्रा करने के लिए यात्रियों को अन्य ट्रेनों का सहारा लेना होगा। यह परेशानी 23 जनवरी तक रहेगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें