0 0
Read Time:5 Minute, 2 Second

डिजिटल भारत l ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने गुरुवार को आशंका जताई कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म दिवालिया हो सकता है।
लगातार कंपनी छोड़ रहे वरिष्ठ अधिकारियों के इस्तीफे के बीच उन्होंने कहा कि वो कंपनी के दिवालिया होने से इनकार नहीं कर सकते।
दूसरी तरफ फेडरल ट्रेड कमीशन ने कहा है कि वह ट्विटर को ‘गहन चिंता’ की नजर से देख रहा है। इन इस्तीफों के बाद ट्विटर की तरफ से नियामकीय आदेशों का उल्लंघन होने का खतरा बढ़ गया है।
ब्लूमबर्ग न्यूज ने बताया 44 बिलियन डॉलर में खरीदने के दो सप्ताह बाद क्रेडिट विशेषज्ञों का कहना है कि ट्विटर के फाइनेंस को एक अनिश्चित स्थिति में छोड़ दिया है।

ट्विटर के दो अधिकारियों योएल रोथ और रॉबिन व्हीलर, जिन्होंने बुधवार को एलन मस्क के साथ एक ट्विटर स्पेस चैट को मॉडरेट किया, उनमे से एक व्यक्ति ने इस्तीफा दे दिया। इस घटना से जुड़े एक करीबी व्यक्ति ने समाचार एजेंसी रायटर्स को बताया। हालांकि दोनों अधिकारियों ने इस मुद्दे पर कोई कमेंट नहीं किया।
इससे पहले गुरुवार को ट्विटर की मुख्य सुरक्षा अधिकारी ली किसनर ने ट्वीट किया कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। मुख्य गोपनीयता अधिकारी डेमियन कीरन और मुख्य अनुपालन अधिकारी मैरिएन फोगार्टी ने भी इस्तीफा दे दिया है।
अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग ने कहा कि वह इन तीन गोपनीयता और अनुपालन अधिकारियों के पद छोड़ने के बाद ट्विटर को “गहरी चिंता” के साथ देख रहा था। इन इस्तीफे ने संभावित रूप से ट्विटर को नियामक आदेशों के उल्लंघन के जोखिम में डाल दिया है।

गुरुवार दोपहर ट्विटर पर सभी कर्मचारियों के साथ अपनी पहली बैठक में एलन मस्क ने चेतावनी दी कि कंपनी को अगले साल अरबों डॉलर का नुकसान हो सकता है।
ये अधिकारी छोड़ चुके कंपनी
बुधवार को विज्ञापनदाताओं की चिंताओं को दूर करने के लिए मस्क ने एक स्पेस आयोजित किया था। इसे मॉडरेट करने वाले दो अधिकारी योइल रॉथ और रॉबिन व्हीलर में से एक ने इस्तीफा दे दिया है।
गुरुवार को ही ट्विटर की मुख्य सुरक्षा अधिकारी ली किसनर ने कंपनी छोड़ने का ऐलान किया था कंपनी की मुख्य निजता अधिकारी डेमियन कियेर्न और मुख्य अनुपालन अधिकारी मारियाने फॉगार्टी भी इस्तीफा दे चुकी हैं।
एलन मस्क ने ट्विटर टेकओवर करने के बाद कहा था कि कंपनी को एक दिन में 4 मिलियन डॉलर से अधिक का नुकसान हो रहा है। बता दें एलन मस्क के पदभार संभालने के बाद विज्ञापनदाताओं ने ट्विटर से हटना शुरू कर दिया।

एफटीसी के सार्वजनिक मामलों के निदेशक डगलस फरार ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया, “हम ट्विटर पर हालिया घटनाओं को गहरी चिंता के साथ ट्रैक कर रहे हैं। कोई भी सीईओ या कंपनी कानून से ऊपर नहीं है और कंपनियों को हमारी गाइडलाइन्स का पालन करना चाहिए। हमारा संशोधित आदेश हमें अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए नए उपकरण देता है और हम उनका उपयोग करने के लिए तैयार हैं।”

मस्क बोले- दूर भाग रहे विज्ञापनददाता
मस्क ने कहा कि कंपनी को रोजाना चार मिलियन डॉलर (लगभग 32 करोड़ रुपये) का नुकसान हो रहा है। इसकी बड़ी वजह यह है कि नया नेतृत्व आने के बाद से विज्ञापनदाता ट्विटर से दूर भाग रहे हैं।
बता दें कि ट्विटर 13 बिलियन डॉलर के कर्ज में हैं और उसे अगले 12 महीनों में 1.2 बिलियन डॉलर की राशि बतौर ब्याज चुकानी है, जबकि कंपनी की आमदनी इससे कम है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
100 %
इस खबर को साझा करें