MAMTA BANERJI
0 0
Read Time:3 Minute, 23 Second

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से सोमवार को ईडी पूछताछ करेगी। अभिषेक बनर्जी पर कथित कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे हैं। पिछले दिनों ईडी ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि, अभिषेक ने कहा कि भाजपा हार के बाद राजनीतिक बदला ले रही है।
पश्चिम बंगाल में एक कथित कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में टीएमसी महासचिव और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से आज प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ करेगी। पूछताछ के लिए अभिषेक बनर्जी रविवार को ही दिल्ली पहुंच गए हैं। दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले अभिषेक ने कहा कि मैं हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं। हालांकि, पूछताछ कितने बजे शुरू होगी इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि सेकेंड हाफ में अभिषेक बनर्जी से पूछताछ होगी। इससे पहले उनकी पत्नी को भी एजेंसी की तरफ से बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने कोरोना महामारी का हवाला देते हुए अपने घर पर पूछताछ करने का अनुरोध किया था।
डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी ने अपने ऊपर लगे मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप को लेकर कहा कि अगर कोई केंद्रीय एजेंसी किसी भी अवैध लेन-देन में उनकी संलिप्तता को साबित कर दे, तो वह खुद को फांसी पर लटका लेंगे। इस दौरान अभिषेक बनर्जी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद भाजपा राजनीतिक बदला ले रही है।
अभिषेक बनर्जी- जांच के लिए तैयार-
जांच को लेकर अभिषेक बनर्जी ने कहा, ”मैं किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं।’ ‘अगर वे मेरे खिलाफ सबूत पेश कर सकते हैं, तो ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल करने की कोई जरूरत नहीं है। अभिषेक बनर्जी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वे टीएमसी के साथ राजनीतिक रूप से नहीं लड़ सकते, इसलिए अब वे प्रतिशोध की राजनीति पर उतर आए हैं। वे अपने राजनीतिक हितों को आगे बढ़ाने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का केंद्र पर साधा निशाना
इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि बंगाल विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली हार का बदला लने के लिए कोयला घोटाला मामले में उनके भतीजे अभिषेक के खिलाफ जांच एजेंसियों का प्रयोग कर रही है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें