1 0
Read Time:3 Minute, 12 Second

डिजिटल भारत I शार्क टैंक एक बिजनेस रियलिटी टेलीविजन सीरीज है जो की ग्लोबाली एक बहुत ही पॉपुलर रियलिटी शो है. शार्क टैंक अब भारत ने भी आ गया है और यह सोनी टेलीविजन पर एयर किया जाता है. इसके अबतक कुल 17 एपिसोड्स टेलीकास्ट किए जा चुके हैं. बता दें, इस शो में कुल 7 खिलाड़ी हैं हम आपको बताएंगे. जानिए यह खिलाड़ी क्या करते हैं और कितनी है इनकी सालाना कमाई

अशनीर ग्रोवर

एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘भारत पे’ के प्रबंध निदेशक और सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर की कुल संपत्ति तकरीबन 700 करोड़ रुपये है। वह शो के सबसे अमीर शार्क में से एक हैं।

अमन गुप्ता

2015 में स्थापित लोकप्रिय टेक ब्रांड ‘बोट’ के सह-संस्थापक और सीएमओ, अमन गुप्ता की अनुमानित संपत्ति 700 करोड़ रुपये की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अमन गुप्ता के पास बमर, शिपरॉकेट और अन्वेषन जैसी कंपनियों में भी शेयर हैं।

पीयूष बंसल

आईवियर के लिए एक ई-कॉमर्स पोर्टल ‘लेंसकार्ट’ के सीईओ की कुल संपत्ति 600 करोड़ रुपये बताई जा रही है। 36 वर्षीय पीयूष बंसल ने इनफेडो  और डेली ऑब्जेक्ट्स जैसी कंपनियों में भी निवेश किया है।

अनुपम मित्तल

अनुपम मित्तल ‘पीपल ग्रुप-शादी डॉट कॉम’ के संस्थापक और सीईओ (CEO) हैं. अनुपम मित्तल अब भारत के ई-कॉमर्स उद्योग में सबसे प्रसिद्ध शख्सियतों में से एक हैं.अनुपम मित्तल भारतीय रियलिटी टीवी शो शार्क टैंक्स इंडिया के शार्क (जज) में से एक हैं.अनुपम ने बॉस्टन कॉलेज, अमेरिका से अपनी पढ़ाई पूरी की. अनुपम की नेट वर्थ 185 करोड़ है.

नमिता थापर

नमिता थापर एक ग्लोबल फार्मा कंपनी Emcure Pharmaceutical की Executive Director हैं. उन्होंने USA की कई कंपनियों में इन्वेस्टमेंट किया है, और उन्हें बिजनेस वर्ल्ड में कई अवार्ड्स मिले हैं. इनकी नेट वर्थ 600 करोड़ है.

विनीता सिंह

विनीता सिंह SUGAR Cosmetics की और को-फाउंडर हैं.उन्होंने IIT और IIM से पढ़ाई की है. जिसके बाद उन्हें एक करोड़ रुपए का पैकेज मिला था. लेकिन उन्होंने अपना बिज़नेस शुरू किया और देश कि टॉप बिजनस वीमेन में शुमार हो गईं. विनीता सिंह की नेटवर्थ 59 करोड़ रुपए है

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें