0 0
Read Time:4 Minute, 44 Second

डिजिटल भारत l बॉलीवुड एक्टर सनी देओल इन दिनों अपनी फिल्म गदर 2 को लेकर चर्चा में हैं. गदर 2 बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही है. फिल्म ने अब तक टोटल 300 करोड़ का बिजनेस कर लिया है. फिल्म में एक्टर की परफॉर्मेंस को खूब सराहा जा रहा है. फिल्म की सफलता के बाद सनी देओल बॉर्डर 2 लाने की भी प्लानिंग कर रहे हैं. हालांकि निजी लाइफ में सनी देओल विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं. एक तरफ सनी देओल की फिल्म करोड़ों कमा रही है दूसरी ओर उन पर कर्ज के चलते बैंक ने नोटिस जारी कर दिया है.

दरअसल, मुंबई के आलीशान जुहू इलाके में सनी देओल के बंगले को नीलाम होने की नौबत आ गई है. इसकी वजह है उस बंगले के बकाया पैसों का भुगतान नहीं किया गया है. ऐसे में बढ़ते कर्ज के चलते सनी देओल का ये शाही बंगला नीलाम होने के कगार पर पहुंच गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सनी देओल को 55 करोड़ रुपये की बकाया राशि का भुगतान न करने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा नोटिस भेजा गया है. एक्टर पर बैंक का करीब 55,99,80,766.33 का कर्ज है.

हालांकि दो दिन बैंक ऑफ बड़ौदा ने ‘तकनीकी कारणों’ का हवाला देते हुए यह नोटिस वापस ले लिया.
क्या है पूरा मामला
अभिनेता सनी देओल ने बैंक ऑफ बड़ौदा से मुंबई के जुहू स्थित ‘सनी विला’ बंगले पर एक लोन लिया था.

इस लोन में भाई बॉबी देओल और पिता धर्मेंद्र सिंह गारंटर बने थे, इसके अलावा ‘सनी साउंड प्राइवेट लिमिटेड’ को कॉर्पोरेट गारंटर बनाया गया था.

मनी कंट्रोल न्यूज वेबसाइट के मुताबिक उन्होंने यह लोन साल 2016 में एक फिल्म को फाइनेंस करने के लिए लिया था.

2019 लोकसभा चुनाव के समय चुनाव आयोग को दिए एफिडेविट में भी सनी देओल ने बताया था कि उन्होंने करीब 50 करोड़ रुपये का लोन लिया हुआ है.

लोन को समय से न चुकाने के चलते बैंक ने दिसंबर, 2022 के आख़िर में इसे नॉन परफॉर्मिंग एसेट (एनपीए) घोषित कर दिया.

बैंक ने क्या किया?
बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने रुपये रिकवर करने के लिए सनी देओल के उस बंगले को बेचने का फ़ैसला किया जो उन्होंने गिरवी रखा था.

बैंक ने 19 अगस्त, 2023 को कई अख़बारों में नोटिस जारी कर बताया कि सनी देओल पर करीब 56 करोड़ रुपये और दिसंबर 2022 के बाद से इस रक़म पर लगने वाला ब्याज बकाया है, जिसे रिकवर करने के लिए वह बंगले को नीलाम करने जा रहा है.

नीलामी के लिए बंगले का बेस प्राइस 51 करोड़ 43 लाख और तारीख, 25 सितंबर, 2023 रखी गई. बैंक ने इच्छुक ख़रीदारों से बेस प्राइस का दस प्रतिशत जमा कर ऑनलाइन होने वाली नीलामी में हिस्सा लेने को कहा.

नोटिस जारी करते हुए बैंक ने साफ़-साफ़ कहा कि फ़िलहाल उसके पास बैंक का ‘सिंबोलिक पजेशन’ है यानी बंगला अभी पूरी तरह उसके कब्जे में नहीं है. साथ ही यह भी कहा कि इच्छुक ख़रीदार 14 सितंबर को उसे देखने के लिए आ सकते हैं.

सनी देओल के काम की बात करें तो वह हाल ही में फिल्म ‘गदर 2’ में नजर आए थे। फिल्म ने 10 दिनों में बॉक्स ऑफिस पर करीब 377 करोड़ की कमाई की थी. अब अगर ये फिल्म 23 करोड़ ही कमाती है तो इसके फैंस को उम्मीद है कि ये फिल्म जल्द ही 400 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लेगी. इतना ही नहीं, ऐसी भी अफवाहें हैं कि फिल्म ‘गारद 3’ जल्द ही आने वाली

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें