0 0
Read Time:4 Minute, 12 Second
Digital Bharat News | Ashutosh Shukla | Weather Report: मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कई इलाकों में आज हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वी यूपी और बिहार में 27 और 28 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है. अगले तीन दिनों में मध्य भारत और पूर्वोत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां तेज हो सकती हैं. पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 26, 28 अगस्त और बिहार में 27 व 28 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है. वहीं, ओड़िशा और कर्नाटक में आज तेज वर्षा की संभावना है. 26 से 28 अगस्त तमिलनाडु और केरल में बारिश की संभावना है. यहां पर गरज के साथ तेज बारिश होगी.

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में एक बार फिर झमाझम बारिश का दौर शुरू होने वाला है. 25 अगस्त से एक बार फिर मानसून के सक्रिय होने से प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. रीवा, जबलपुर, शहडोल संभागों के जिलों में आज एक बार फिर बारिश होने का सिलसिला शुरू हो सकता है. बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्से में बुधवार को पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्र में भारी वर्षा हुई. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि राज्य के दक्षिणी हिस्से में गांगेय पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार सुबह तक भारी वर्षा होगी. उसने कहा कि दक्षिण बंगाल के ज्यादातर जिलों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी-तूफान चलने एवं भारी वर्षा होने की संभावना है.

दिल्ली में 6 दिनों तक बारिश की संभावना बहुत कम
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पुर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली में अगले पांच से छह दिनों तक आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और बहुत हल्की बारिश हो सकती है. आईएमडी के मुताबिक अगस्त के अंत तक दिल्ली में भारी बारिश के आसार नहीं है. स्काइमेट वेदर के उपाध्यक्ष (जलवायु परिवर्तन और मौसम विज्ञान) महेश पलावत ने कहा कि दिल्ली में अगस्त के अंत तक अधिक बारिश की उम्मीद नहीं है.बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार को बारिश हुई, लेकिन इसके बावजूद अधिक आर्द्रता होने की वजह से लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में आज न्यूनतम तामपान 25.7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है.

राजस्थान में 4,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया
राजस्थान के कोटा, झालावाड़, बारां और बूंदी सहित बाढ़ प्रभावित जिलों में पिछले दो दिनों में चार हजार से अधिक लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. सेना और वायुसेना को भी बाढ़ प्रभावित इलाकों में तैनात किया गया था. इन जिलों के कई इलाके अभी भी जलमग्न हैं.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें