0 0
Read Time:3 Minute, 57 Second

डिजिटल भारत I ओबीसी महासभा ने कहा कि 17 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव में OBC रिजर्वेशन खत्म कर दिया। 24 दिसंबर को जिला स्तर पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में OBC आरक्षण खत्म करने के विरोध में ज्ञापन प्रदर्शन किया जाएगा। ओबीसी महासभा की मांग है कि संविधान संशोधन कर 27% OBC आरक्षण को लागू किया जाए। संसद या नौवीं अनुसूची में इसे शामिल करें। ईडब्ल्यूएस कोटे की तरह संविधान संशोधन कर राज्यों में 27% OBC रिजर्वेशन लागू किया जाए। भाजपा सरकार पंचायत चुनाव में पिछड़ा वर्ग को 51% आरक्षण दें। अजा को 8% आरक्षण के विरुद्ध 16% आरक्षण दिया जाए। अजजा को 14% आरक्षण के विरुद्ध 20% आरक्षण दिया जाए। 2021 की जनगणना में ओबीसी समाज की जातीय जनगणना की जाए। 

  विवके तन्खा ने ट्वीट करते हुए कहा —

       कोर्ट कार्यवाही के सम्बंध में झूठ बोलना, असत्य के आधार पर झूठी मुहिम जघन्य अपराध है। मेरी चुनोती है कि वे मुझे झूठा सिद्ध करे, खुद को सच्चा  देश बीजेपी की “ट्रोलआर्मी” के झूठ से तंग चुका है। झूठे दुष्प्रचार के असहनीय होने के कारण यह कदम उठाया है”

कमलनाथ ने तन्खा जी का सहयोग करते हुए कहा

”कांग्रेस हमेशा से ही ओबीसी वर्ग की हितैषी पार्टी रही है , हमने सदैव ही इस वर्ग के हित कल्याण के लिये लड़ाई लड़ी है , इस वर्ग के हित में कांग्रेस की सरकारों ने कई जनहितैषी निर्णय लिये है।“

MP के गृह मंत्री Narottam Mishra बोले

@VTankha जी आपको तो मानहानि के 10 करोड़ रुपए मिल जाएंगे, लेकिन प्रदेश के पांच करोड़ पिछड़ों को क्या मिलेगा, इसकी भी थोड़ी चिंता कर लेते?

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) को स्थानीय निकाय में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आरक्षित सीटों पर मतदान प्रक्रिया पर रोक लगाने और सामान्य वर्ग के लिए उन सीटों को फिर से अधिसूचित करने का निर्देश दिया।

भूपेंद्र सिंह ने कहा कि फांसी भी लग जाए तो चिंता

विवेक कृष्ण तन्खा की ओर से दिए गए नोटिस पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि फांसी भी लग जाए तो चिंता नहीं है। 52 प्रतिशत ओबीसी के साथ इन्होंने अन्याय किया है। कैसे बर्दाश्त करेंगे। उन्हें पूरी तरह से अलग-थलग कर दिया है। इतने वर्षों से आरक्षण मिल रहा था। हमारी सरकार ने आरक्षण दिया है। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में जाकर रुकवा दिया है। मुख्यमंत्री कमल नाथ के स्थगन प्रस्ताव लाने की बात पर उन्होंने कहा कि वे इसे लेकर आएं, हम जवाब देंगे। किस मुंह से स्थगन लाएंगे। सब कुछ कांग्रेस का किया हुआ है। हम इनसे जवाब मांगेंगे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें