0 0
Read Time:2 Minute, 43 Second

डिजिटल भारत I भारतीय क्रिकेट के उभरते खिलाड़ी अंडर19 कप्तान के निधन की खबर ने क्रिकेट जगत को सन्न कर दिया है। महज 29 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने की वजह से भारत ने एक होनहार क्रिकेटर को खो दिया। सौराष्ट्र की तरफ से खेलने वाले इस युवा के निधन की खबर क्रिकेट बोर्ड की तरफ से साझा करते हुए शोक जताया गया। अंडर 19 टीम की कप्तानी कर चुके अवि ने इस साल ही टी20 में शतक जड़ा था।

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम की कप्तानी कर चुके अवि बरोट शुक्रवार दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया। महज 29 साल के अवि सौराष्ट्र की तरफ से घरेलू मुकबलों में खेलते थे। साल 2019-20 के सीजन में जब सौराष्ट्र की टीम रणजी चैंपियन बनीं तो अवि उस टीम का भी हिस्सा था। इस साल उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में शतक भी बनाया था।

इसी साल 15 जनवरी को गोवा के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में खेलते हुए अवि ने शानदार टी20 शतक बनाया था। महज 53 गेंद का सामना कर 11 चौके और 7 छक्के की मदद से उन्होंने 122 रन की पारी खेली थी। इस बेहतरीन पारी के दम पर टीम ने 215 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाव में गोवा की टीम महज 125 रन ही बना पाई थी और सौराष्ट्र ने 90 रन से मुकाबला अपने नाम किया था।

SCA प्रेसीडेंट ने किया शोक व्यक्त

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शाह ने अवि बरोट के निधन पर शोक जताते हुए कहा,” ये काफी हैरान करने वाली और दुख भरी खबर है. बरोट एक बेहतर टीममेट था, जिसके पास कमाल की क्रिकेटिंग स्किल्स थी. हाल के जितने भी घरेलू मैच खेले गए, उन सबमें बरोट का परफॉर्मेन्स कमाल का रहा था. वो एक अच्छा इंसान और दोस्त था. उसके अचानक चले जाने से सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े हर व्यक्ति को बहुत दुख पहुंचा है.”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें