0 0
Read Time:2 Minute, 0 Second

मेलबर्न ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2023 के लिए अपनी प्रारंभिक टीम घोषित कर दी है। 18 सदस्यीय टीम में अनकैप्ड लेग स्पिनर तनवीर संघा का भी नाम है। 21 साल के तनवीर 2020 अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा थे। टूर्नामेंट में उन्होंने 15 बल्लेबाजों को आउट किया था। उन्होंने अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है। इसके बाद भी इस गेंदबाज को विश्व कप टीम में शामिल किया है। तनवरी भारतीय मूल के हैं। हालांकि इस 18 सदस्यीय टीम में से 15 को ही विश्व कप में मौका मिलेगा।

तनवीर संघा का जन्म 21 नवंबर 2001 में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में हुआ था। लेकिन उनके पिता जोगा संघा भारतीय मूल के हैं। जोगा पंजाब के प्रमुख शहर जालंधर से 20 किमी दूर एक गांव रहीमपुर का रहने वाला है। 1997 में वह ऑस्ट्रेलिया चले गए थे। वहां जाने के बाद उन्होंने टैक्सी चलाना शुरू कर दिया। तनवीर की मां उपनीत सिडनी में ही अकाउंटेंट के रूप में काम करती हैं।

तनवरी भारत आते रहते हैं लेकिन क्रिकेट की वजह से पिछले कुछ सालों से नहीं आ पाए हैं। उन्होंने कुछ दिनों पहले एक इंटरव्यू में कहा था- मैं अपनी क्रिकेट के कारण पिछले चार या पांच वर्षों से भारत नहीं गया हूँ। लेकिन मुझे वहां बहुत अच्छा लगाता है, आसपास खेलने के लिए हमेशा लोग होते थे और वहां हमारा बहुत अच्छा परिवार है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें