0 0
Read Time:2 Minute, 57 Second

7वें नंबर की खिलाड़ी सुपरस्टार, डेब्यू किया, रिकॉर्ड तोड़ा, दिलाई भारत को जीत

डिजिटल भारत l साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की जीत में निर्णायक भूमिका निभाई उस खिलाड़ी ने, जिसने इसी मैच से इंटरनेशनल डेब्यू किया. हम बात कर रहे हैं भारत की जीत में चमकने वाले अमनजोत कौर की, जिन्होंने 7वें नंबर पर उतरकर 9 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है और टीम का जीत से नाता जोड़ा है
अमनजोत कौर, एक ऑलराउंडर हैं. यानी वो बैटिंग और बॉलिंग दोनों में महारत रखती हैं. लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत दिलाने को बस उनकी बल्लेबाजी ही भारत के लिए काफी रही. उन्होंने मुश्किल वक्त में क्रीज पर उतरकर तेज तर्रार रन बनाए, जिसने साउथ अफ्रीका के लिए भारत से पार पाना मुश्किल कर दिया.

डेब्यू पर चमकी अमनजोत
मुकाबले में भारतीय महिलाओं ने पहले बैटिंग की. लेकिन, शुरुआत जो एक बार बिगड़ी, वो पटरी पर तब तक नहीं लौटी, जब तक कि अमनजोत कौर क्रीज पर नहीं उतरीं. भारत की आधी टीम निपट गई और स्कोर बोर्ड पर बस 69 रन थे. दीप्ति शर्मा एक छोर संभाले डटीं थी, ऐसे में उन्हें साथ मिला अपनी टीम की सबसे नई खिलाड़ी और इस मैच से डेब्यू कर रहीं अमनजोत कौर का.

7वें नंबर पर उतर तोड़ा 9 साल पुराना रिकॉर्ड
कौर ने 7वें नंबर पर उतरकर अपनी पहली इंटरनेशनल इनिंग में 30 गेंदों का सामना किया और नाबाद 41 रन बनाए. इनकी इस इनिंग में 7 चौके शामिल रहे. ये 7वें नंबर या उससे नीचले क्रम में किसी भी महिला बल्लेबाज का बनाया सर्वाधिक स्कोर का नया भारतीय रिकॉर्ड है. इससे पहले ये कीर्तिमान झूलन गोस्वामी के नाम था, जो उन्होंने साल 2014 में बनाया था.

साउथ अफ्रीका की 27 रन से हार
दीप्ति शर्मा के साथ अमनजोत कौर ने अर्धशतकीय साझेदारी की, नतीजा ये हुआ कि भारत ने 6 विकेट पर 20 ओवर में 147 रन बनाए. इस तरह साउथ अफ्रीका को 148 रन का लक्ष्य मिला, लेकिन, भारत की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे वो बस 120 रन ही बना सके और 27 रन से मुकाबला हार गईं.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें