0 0
Read Time:2 Minute, 39 Second

डिजिटल भारत I बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मध्य प्रदेश सरकार कॉलेजों की परीक्षाएं ऑनलाइन कराने पर विचार कर रही है. गृह मंत्री और सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ साथी विधायकों ने कॉलेज की परीक्षाएं ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन मोड से करवाने की मांग की है. ऐसे में सरकार इस विचार करेगी.

शासन के आदेश के अनुसार आयोजित होगी परीक्षा

NSUI की छात्र नेता देवकी पटेल का कहना है कि उनकी सिर्फ यही मांग है कि कोरोना संक्रमण के चलते छात्राओं में भी डर का माहौल है.एक तरफ सिलेबस कंप्लीट नहीं हुआ और छात्राओं की तैयारी भी बहुत बेहतर नहीं है. इसलिए या तो ऑनलाइन एग्जाम करवाये जाएं या फिर ऑफ लाइन में ओपन बुक पद्धति से परीक्षा कराई जाए.वहीं कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि वे शासन के निर्देश पर ही परीक्षाएं आयोजित करते हैं और अभी तक ऑनलाइन परीक्षा करवाने के निर्देश नहीं मिले हैं, बल्कि 50 प्रतिशत छात्राओं की उपस्थिति के साथ परीक्षा करवाने के निर्देश हैं. यदि शासन द्वारा कोई निर्देश मिलते हैं तो उसी का पालन करते हुए परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी.

‘मुख्य परीक्षा मार्च में’

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि मुख्य परीक्षा मार्च में होनी है. इसे लेकर फिलहाल हम वेट एंड वॉच की स्थिति में हैं. मौजूदा हालातों को देखते हुए अभी निर्णय नहीं लिया जा सका है. लेकिन जल्द ही हालातों को देखकर फैसला करेंगे. मोहन यादव ने कहा कि एक्सपर्टस और कुलपतियों से मामले पर विमर्श करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रश्न ऑफलाइन या ऑनलाइन का नहीं है. डिग्री के महत्व का है. इसलिए मामले को राजनीतिक छात्र संगठन पोलिटिकल ना बनाएं.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें