0 0
Read Time:3 Minute, 17 Second

सुनील गावस्कर ने कहा कि टी20 क्रिकेट से लंबे फॉर्मेट यानी टेस्ट क्रिकेट में आना टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बड़ी चुनौती होगी.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच 7 जून से लंदन के ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है. भारतीय टीम फाइनल मुकाबले के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है. इसी बीच पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने कहा कि टी20 से सीधा टेस्ट फॉर्मेट खेलना टीम इंडिया के लिए WTC Final में बड़ी चुनौती होगी. 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले लगभग सभी भारतीय खिलाड़ी 29 मई, सोमवार को खत्म हुए आईपीएल 2023 में खेल रहे थे. ऐसे में सुनील गावस्कर का मानना है कि ये टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी चुनौती साबित हो सकती है. पूर्व भारतीय दिग्गज ने स्टार स्पोर्ट पर बात करते हुए कहा, “सबसे बड़ा टेस्ट यह होगा कि लगभग हर कोई टी 20 प्रारूप से बाहर आ रहा होगा और टेस्ट क्रिकेट एक लंबा प्रारूप है. इसलिए मुझे लगता है कि यह बड़ी चुनौती होगी.”

दिग्गज गावस्कर ने चेतेश्वर पुजारा के बारे में कहा कि वे इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जो इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप के रूप में लंबे प्रारूप में खेल रहे थे. सुनील गावस्कर ने कहा, “भारत के पास चेतेश्वर पुजारा ऐसे खिलाड़ी हैं जो इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप खेल रहे थे, इसलिए वह इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जो इन परिस्थितियों में लंबे प्रारूप में खेले हैं. इसलिए वे उनके लिए बड़ी चुनौती होंगे.”

वहीं कुछ वक़्त बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले अजिंक्य रहाणे फाइनल में टीम इंडिया के लिए अहम किरादार अदा कर सकते हैं. गावस्कर ने रहाणे के बारे में कहा, “उनके पास इंग्लैंड में अच्छा अनुभव है, उन्होंने इंग्लैंड में रन बनाए हैं. इसलिए हां, मुजे लगता है कि उन्हें खुद को साबित करना है. मुझे लगता है कि उनमें अभी बहुत क्रिकेट बाकी है और ये उनके लिए शानदार मौका है. मैं उम्मीद कर रहा हूं कि वे अपने अनुभव के साथ मौके का फायदा उठाने में सफल होंगे और फिर से टीम इंडिया में आपनी जगह बनाएंगे.”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें