0 0
Read Time:2 Minute, 58 Second

डिजिटल भारत l जया किशोरी ने बहुत ही कम उम्र में देश का एक फेसम चेहरा बन गई हैं. वह कहती हैं कि वह सबसे ज्यादा प्यार भगवान कृष्ण से करती हैं. जया किशोरी का असली नाम जया शर्मा है. जया किशोरी सात साल की उम्र से भजन और कथा गाती हैं. जया किशोरी एक मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं. जया किशोरी सोशल मीडिया पर काफी छाई रहती हैं और उनकी कहीं कोई बात, वीडियो और उनकी शादी की चर्चा होती रहती हैं. जया किशोरी राजस्थान से हैं और वह कोलकाता रहती हैं.

जया किशोरी ने अपनी प्राथमिक शिक्षा महादेवी बिरला वर्ल्ड अकैडमी कोलकाता से पूरी की। इसके बाद आगे कॉलेज की पढ़ाई में बीकॉम की डिग्री 2020 में पुरी ली है पढ़ाई के साथ ही जया किशोरी भक्ति के मार्ग पर भी आगे बढ़ी, कई शास्त्रों, वेदों की शिक्षा प्राप्त की।

जया किशोरी का जन्म एक भारतीय ब्राह्मण परिवार में हुआ इस कारण इनके परिवार में भक्ति का माहौल बना रहता था बचपन से ही Jaya Kishori को भगवान कृष्ण के प्रति काफी ज्यादा लगाव हो गया था, यह कृष्ण को अपना मित्र सक्का सब कुछ मानती थी और कृष्ण की भक्ति में हमेशा मधुर गीत गाती थी उनके परिवार में हनुमान जी का सुंदरकांड हमेशा पढ़ा जाता था इसके बाद से उन्होंने भजन कीर्तन गाना प्रारंभ किया और धीरे-धीरे यह कई अलग-अलग राज्यों में भी भजन कार्यक्रम करने का कार्य शुरू कर दिया।

जया किशोरी कहती हैं कि भगवान सभी के लिए अपनी-अपनी एक अलग सोच है. इसे समझाने के लिए उन्होंने भगवान कृष्णा का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर कृष्ण की बात करें तो वे एक आईना हैं, जैसे तुम देखना चाहोगे वो वैसे दिखने लगेंगे. इसी वजह से हर कोई कृष्ण को अपना कहता है.
जैसा तुम भगवान को देखना चाहोगे वो वैसे दिखेंगे
उन्होंने आगे कहा कि किसी को कृष्णा की बाल लीला अच्छी लगती है तो किसी को उनकी रासलीला अच्छी लगती है. कोई उन्हें गीता का ज्ञान कहते हैं. सब अपने हिसाब से भगवान को मानते हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि कोई भी भगवान हो, वो अपने भक्त को वैसे ही दिखते हैं, जैसे वो उन्हें मानते हैं

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें