0 0
Read Time:2 Minute, 44 Second

डिजिटल भारत l प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे, जहां दोनों राज्यों को करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे. पीएम मोदी ने एक्स (ट्विटर) पर ट्वीट कर अपने दौरे की जानकारी दी.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मध्य प्रदेश के बीना पहुंचेंगे और 50,700 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इन परियोजनाओं में बीना रिफाइनरी में एक पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स और राज्य भर में 10 नई औद्योगिक परियोजनाएं शामिल हैं.

दोनों राज्यों में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव

बता दें कि दोनों राज्यों में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की अत्याधुनिक बीना रिफाइनरी को लगभग 49,000 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जाएगा। यह
रिफाइनरी लगभग 1,200 केटीपीए (किलो-टन प्रति वर्ष) एथिलीन और प्रोपलीन का उत्पादन करेगी। यह कपड़ा, पैकेजिंग और फार्मा जैसे विभिन्न क्षेत्रों के लिए महत्वपूर्ण है।

छत्तीसगढ़ में रेल परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

मध्य प्रदेश के बाद प्रधानमंत्री मोदी चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे और कांग्रेस शासित राज्य के अपने दौरे में रेल क्षेत्र की करीब 6,350 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को भी राज्य के लोगों को समर्पित करेंगे l मोदी केंद्र की स्वास्थ्य सेवा पहल के तहत छत्तीसगढ़ के नौ जिलों में बनाए जाने वाले 50 बिस्तरों वाले प्रत्येक ‘क्रिटिकल केयर ब्लॉक’ की आधारशिला भी रखेंगे. कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ राज्य में पिछले ढाई महीने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की यह दूसरी यात्रा होगी. राज्य में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें