0 0
Read Time:2 Minute, 4 Second

अमेरिका । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस-यूक्रेन जंग पर कहा- भारत निष्पक्ष नहीं है। भारत शांति के समर्थन में है। सभी देशों को अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का पालन करना चाहिए और दूसरे देशों की संप्रभुता का सम्मान करना चाहिए। विवाद बातचीत के जरिए सुलझाए जाने चाहिए, न कि जंग से। भारत इस जंग को रोकने की हर संभव कोशिश करेगा।

पीएम मोदी ने यह बातें अमेरिका विजिट से पहले अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए इंटरव्यू में कहीं। एक घंटे के इंटरव्यू में उन्होंने ग्लोबल पॉलिटिक्स से लेकर इकोनॉमी में भारत की लगातार बढ़ती भूमिका पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा- ग्लोबल लेवल पर भारत का अहम भूमिका निभाने का समय आ चुका है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने जो इंटरव्यू छापा है उसमें पीएम मोदी से पूछे गए सवाल नहीं बताए गए हैं। उसे बातचीत के तौर पर पब्लिश किया गया है। पीएम की इंटरव्यू देते हुए कोई तस्वीर भी सार्वजनिक नहीं की गई है। बस यह बताया गया है कि उन्होंने पीले रंग का कुरता और लाइट ब्राउन कलर की जैकेट पहनी थी।रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ग्लोबल साउथ देशों का लीडर तो है ही, बल्कि सालों से नकारे जा रहे दूसरे विकासशील देशों के मुद्दों को भी उठा रहा है। UN में बदलावों की मांग करते हुए पीएम मोदी ने कहा भारत वैश्विक स्तर पर बड़ा रोल निभाने का हकदार है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें