0 0
Read Time:2 Minute, 43 Second

ब्यूटी और पर्सनल केयर सेगमेंट की दिग्गज कंपनी 

 बुधवार को शेयर मार्केट में लिस्ट हुआ. कंपनी का शेयर मार्केट में डेब्यू इतना धमाकेदार रहा कि कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 1 लाख करोड़ के पार हो गया. यही नहीं, कंपनी की फाउंडर फाल्गुनी नायर अमीरों की लिस्ट में शामिल हो गई हैं. नायर के पास कंपनी के लगभग आधे शेयर हैं, जिनकी कीमत अब 6.5 बिलियन डॉलर हो चुकी है. 

 के मुताबिक, नायर आज के आईपीओ लिस्टिंग के बाद भारत की सबसे अमीर सेल्फ-मेड महिला अरबपति बन चुकी हैं. बता दें किकी पैरेंट कंपनी  स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होने वाली पहली ऐसी यूनिकॉर्न कंपनी है, जिसका नेतृत्व महिला हाथों में है.

नायिका का आईपीओ तीन दिन के लिए खुला था और 1 नवंबर को बंद हुआ था. आईपीओ में ऑफर को 82 गुना बार सब्सक्राइब किया गया. कंपनी के 2,64,85,479 शेयरों के ऑफर पर 2,16,59,47,080 शेयरों की बिडिंग आई. कंपनी ने इस आईपीओ के जरिए 5,352 करोड़ जुटाए.

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर आज नायिका के शेयर 2,001 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर खुले. यह कीमत इसके इशू प्राइस से 78 फीसदी ज्यादा है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी के शेयर इशू प्राइस से 79 फीसदी ज्यादा 2,018 रुपये प्रति शेयर के रेट से ट्रेडिंग के लिए खुले. 

इसकी शुरुआत ऑनलाइन मार्केटप्लेस के तौर हुई. इसके बाद इसने अपना खुद का ब्यूटी एंड पर्सनल केयर ब्रांड खड़ा करने के साथ-साथ फैशन सेगमेंट और रिटेल सेक्टर में बड़ी जगह बनाई. नायिका का ब्यूटी और पर्सनल केयर के लिए Nykaa का एक प्राइमरी ऐप है, इसके अलावा Nykaa Fashion भी है, जहां एपेरल, एसेसरीज़, फैशल ने जुड़े प्रॉडक्ट्स होते हैं. इसके ऐप्स पर रिटेल स्टोर्स से 4,000 से ज्यादा ब्यूटी, पर्सनल केयर और फैशन ब्रांड्स जुड़े हुए हैं. 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें