0 0
Read Time:3 Minute, 30 Second

डिजिटल भारत l भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टी20 मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेलेगी. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया की निगाहें सीरीज बराबर करने पर होंगी. अभी तक भारतीय टॉप ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप नजर आया है. ऐसे में तीसरे टी20 मैच में कई प्लेयर्स अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे.

फ्लॉप रहे ये खिलाड़ी

यह कहना उचित होगा कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और लोकेश राहुल जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल, ईशान किशन और राहुल त्रिपाठी की तिकड़ी मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रही है.

तीसरे टी20 मैच के बाद भारत लंबे समय तक टी20 इंटरनेशनल मुकाबले नहीं खेलेगा, जिसके चलते युवा खिलाड़ियों के पास ऑस्टेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अपनी छाप छोड़ने का अंतिम मौका है.

ईशान किशन नहीं दिखा सके दम

बांग्लादेश में दोहरा शतक जड़ने के बाद से ईशान बल्लेबाजी में लय हासिल करने में नाकाम रहे हैं, जबकि टर्न होती गेंद के खिलाफ गिल को भी परेशानी का सामना करना पड़ा है. गिल वनडे प्रारूप की फॉर्म को टी20 में दोहराने में विफल रहे हैं. नियमित रूप से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले कोहली की गैरमौजूदगी में मिले मौकों का त्रिपाठी फायदा नहीं उठा पाए हैं.

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की पारियों ने भारत बड़ी मुश्किल से 100 रन के लक्ष्य को हासिल करने में सफल हो पाया. सीरीज की पिचें समीक्षा के दायरे में हैं और देखना होगा कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खिलाड़ियों को एक बार फिर स्पिन की अनुकूल पिच का सामना करना पड़ता है या नहीं.

गेंदबाजी विभाग में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के एक साथ खेलने से भारत को विरोधी टीम पर दबाव बनाने में मदद मिली है. दूसरे टी20 में पिच से काफी मदद मिलने के बावजूद चहल से सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी कराना काफी हैरानी भरा था, जबकि इस लेग स्पिनर ने सलामी बल्लेबाज फिन एलेन को भी आउट किया था.
नो बॉल से जूझने के बाद तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह लखनऊ में शानदार लय में दिखे, जिससे निर्णायक मुकाबले से पहले उनका मनोबल बढ़ा होगा. इस सीरीज के साथ वापसी करने वाले पृथ्वी शॉ को खिलाने की मांग हो रही है, लेकिन निर्णायक मैच में कप्तान पांड्या के अंतिम एकादश में बदलाव करने की संभावना नहीं है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें