0 0
Read Time:4 Minute, 27 Second

निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़ेबकाया करों की राशि जमा न करने वाले करदाताओं के विरूद्ध सभी 79 वार्डो में निगम द्वारा एक साथ की जायेगी कार्रवाई निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े ने बड़े बकायादारों के विरूद्ध कार्रवाई करने राजस्व अमले को दिये सख्त निर्देशअवकाश दिनों में भी कार्रवाई करने मैदान में उतरेगा राजस्व अमलाअवकाश के दिन भी करदाताओं की सुविधा के लिए खुले रहेगें नगर निगम के सभी कैश काउंटर 31 मार्च के बाद करों पर लगेगा अधिभारअधिभार से बचने 31 मार्च के पूर्व बकाया करों की राशि जमा करने करदाताओं से निगमायुक्त ने की अपील

डिजिटल भारत l नगर निगम द्वारा निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े के निर्देशानसुर सभी वार्डो में राजस्व वसूली अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत जिनके द्वारा अभी तक बकाया करों की राशि जमा नहीं की गयी है उनके विरूद्ध कार्रवाई भी की जा रही है। जिसकी समीक्षा प्रतिदिन निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े लगातार स्वयं कर रहे हैं। निगमायुक्त श्री वानखड़े के द्वारा राजस्व अमले को सख्त निर्देश दिये हैं कि अवकाश दिनों में भी करदाताओं के लिए सभी कैश काउंटर खुले रखें और जिन करदताओं के द्वारा अभी तक बकाया सम्पत्तिकर एवं जलकर की राशि जमा नहीं की गयी है, उनके विरूद्ध तेजगति से कार्रवाई करें।
निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े के निर्देशानुसार पूरा राजस्व अमला शनिवार एवं रविवार अवकाश दिनों में भी बकायादारों के विरूद्ध कार्रवाई करने मुस्तैद रहेगा। इस दौरान बकायादारों की सम्पत्तियॉं कुर्क करने के साथ-साथ बड़े पैमाने पर नल कनेक्शन काटने की भी कार्रवाई की जायेगी।
कार्रवाई के संबंध में उपायुक्त श्री सनखेरे ने जानकारी दी है कि समस्त करदाता अपना सम्पत्ति कर, जलशुल्क एवं अन्य कर 31 मार्च तक जमा करें। 31 मार्च के पश्चात करों की राशि जमा करने पर अधिकभार लगेगा। उन्होंने कहा कि करदाताओं की सुविधा के लिए मार्च माह में सभी शनिवार एवं रविवार अवकाश दिवस में भी सभी कैश काउंटर खुले रहेगें।
उपायुक्त राजस्व ने बताया कि करदाताओं को फोन व मैसेज कर शनिवार अवकाश में भी कैश काउंटर खुले होने की सूचना से अवगत कराया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक नागरिक टैक्स जमा कर सकें। उन्होंने बताया कि मैदानी अमले को निर्देश दिये गए हैं कि वे जितने भी करदाताओं को जानते हैं, उनसे सम्पर्क कर टैक्स जमा करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि बहुत से करदाता समय के आभाव के कारण कैश काउंटर्स तक नहीं पहुॅंच पाते और ऐसे में उनकी सहूलियत को ध्यान में रखकर समय-समय पर अवकाश के दिन काउंटर खोला जाता है। इसलिए नगर निगम के निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े ने सभी करदाताओं एवं सभी शासकीय विभागों एवं संस्थाओं के प्रमुखों से भी अपील की है कि मार्च माह में सभी शनिवार एवं रविवार अवकाश के दिन निगम प्रशासन द्वारा प्रदत सुविधा का लाभ उठाकर समस्त बकाया कारों की राशि का भुगतान करें एवं निगम की अप्रिय कार्यवाही से बचें।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें