0 0
Read Time:5 Minute, 30 Second

डिजिटल भारत : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha election 2024) में पहले चरण के मतदान को लेकर सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. पीएम मोदी (PM MODI) ने रविवार को बिहार के नवादा में एक चुनावी सभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री की सभा में बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) भी मौजूद थे. पीएम के भाषण से पहले सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने एनडीए के उम्मीदवारों को वोट देने की अपील. हालांकि अपने भाषण के दौरान नीतीश कुमार की जुबान फिसल गई. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का दसवां साल चल रहा है, आगे भी इनकी सरकार रहेगी. हमको पूरी उम्मीद है कि चार हजार से ज्यादा एमपी इनके पक्ष में रहेंगे. हम यही अनुरोध करने आए हैं
लालू-राबड़ी निशाने पर, बोले- पति-पत्नी केवल राज करते थे, काम नहीं
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आज बड़ी खुशी की बात है कि पीएम नरेंद्र मोदी यहां पधारे हैं। आप सब जानते हैं कि विवेक ठाकुर जरूर भारी मतों से जीतेंगे। आपको बता दूं कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार बिहार के लिए बहुत काम कर रही है। नीतीश कुमार ने कहा कि कम उम्र के लोग पुरानी बातों को भूल गए हैं। आप अपने बाल बच्चों को याद करवा दीजिए कि 2005 के पहले क्या हाल था? जरा उन्हें बताइए कि पहले शाम के बाद कोई घर से नहीं निकलता था। आने जाने का रास्ता तक नहीं था। इसको भूलिएगा मत। उनलोगों को 15 साल मिला था। क्या काम किए थे? पति-पत्नी मिलकर केवल राज करते रहे। एक भी काम नहीं किया। पहले की स्थिति के बारे में लोगों को बताइए कि कैसा हाल था। इसके बाद हमलोगों की सरकार ने काफी काम किया। विकास किया। पहले हिन्दू-मुस्लिम में भी खूब झगड़ा होता था। 2005 के बाद कोई झगड़ा नहीं हुए। मुस्लिम भाइयों से अपील है कि भूलियेगा मत। जो काम किया उसको वोट दिया। हमलोग रात-दिन काम कर रहे हैं। पहले स्वास्थ्य का क्या हाल था? एक महीना में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 39 लोग आते थे। किसी का इलाज नहीं होता था।
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की भी आलोचना की. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष कोई छोटा पद नहीं है. वह कहते हैं कि धारा 370 का राजस्थान से क्या लेना-देना है. यह टुकड़े-टुकड़े गैंग की मानसिकता है. उनके विचार राजस्थान और बिहार के सुरक्षाकर्मियों का अपमान है, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ते हुए प्राण गंवाए और उनके शव तिरंगे में लिपटे हुए वापस आए.”
कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग के विचारों की छाप: PM मोदी
प्रधानमंत्री ने तीन तलाक प्रथा के खिलाफ अपनी सरकार के कदम का भी जिक्र किया और कहा, ‘‘दो दिन पहले कांग्रेस ने जो अपना घोषणा पत्र जारी किया है, उसमें भी मुस्लिम लीग के विचारों की छाप है . कांग्रेस ने घोषणा घोषणा पत्र नहीं, तुष्टिकरण पत्र जारी किया है .”उन्होंने कहा, ‘‘मोदी ने भारत को आंख दिखाने वालों को सबक सिखाने की गारंटी दी थी. जो भारत को आंख दिखाते थे वो अब आटे के लिए भटक रहे हैं.”

विपक्षी गठबंधन ‘‘इंडिया” पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मोदी ने गारंटी दी थी कि अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनेगा. जो पांच सौ वर्षों में नहीं हो पाया, जिस राम मंदिर के निर्माण को रोकने के लिए कांग्रेस और राजद ने वर्षों तक कोशिश की वह राम मंदिर बनकर तैयार हो गया. मंदिर का निर्माण सार्वजनिक दान से किया गया है सरकारी धन से नहीं. इनकी क्या दुश्मनी है देश के लोगों, प्रभु राम, अयोध्या और हमारी विरासत से कि राम मंदिर बन जाने पर बोले कि वे प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जाएंगे . क्या यह शोभा देता है .”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें