0 0
Read Time:2 Minute, 29 Second

राजस्थान के धौलपुर जिले की रहने वाली एक नाबालिग लड़की ने राज्य के एक मंत्री से मदद की गुहार लगाई है. मंत्री को लिखे पत्र में नाबालिग ने कहा, मुझे बचा लो, मुझे 8 लाख रुपए में बेचा जा रहा है. अगर आपने मुझे नहीं बचाया तो एक बेटी की हत्या का पाप आपको लेना पड़ेगा. मैं उस लड़के से शादी नहीं करूंगी औरआत्महत्या कर लूंगी.

दरअसल, मामला राजस्थान के धौलपुर जिले के सैंपऊ उप खंड के एक गांव का है. यहां एक 15 साल की बेटी ने राजस्थान की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के नाम एक पत्र लिखा है. इसमें उसने मंत्री से शादी रुकवाने की गुहार लगाई है. इतना ही नहीं नाबालिग ने कहा है कि अगर उसकी शादी नहीं रुकी तो वह आत्महत्या कर लेगी.

महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के नाम लिखे गए पत्र में कहा गया है कि मंत्री जी मैं 15 साल की नाबालिग बेटी हूं, मेरे पिता एक ऐसे लड़के से मेरी शादी कर रहे हैं जो शराब पीता है और जुआ खेलता है. मेरी शादी 14 नवंबर 2021 को किसी दूसरे स्थान पर ले जाकर की जाएगी. इसके लिए मेरे पिता ने लड़के वालों से 8 लाख रुपए लिए हैं, यानि मुझे बेचा जा रहा है. इसकी शिकायत मैंने स्थानीय पुलिस चौकी पर भी की. लेकिन पुलिस चौकी वाले मेरे पिता से ही मिल गए. 

नाबालिग लड़की ने मंत्री से गुहार लगाते हुए कहा है कि आप मेरी मां की तरह हैं. इस विपत्ति से मुझे बचा लो. आपसे हाथ जोड़कर निवेदन करती हूं. अगर आपने ऐसा नहीं किया तो एक बिटिया की हत्या का पाप आपको लेना पड़ेगा, क्योंकि मैं उससे शादी नहीं करूंगी, आत्महत्या कर लूंगी. इस पत्र के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है और अधिकारी कार्यवाही में जुट गए हैं. 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें