0 0
Read Time:2 Minute, 25 Second

डिजिटल भारत l नगर निगम के जल वितरण व्यवस्था की बदइंतजामी के चलते ठंड के सीजन में भी लोगों को पीने के पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। गुरुवार की शाम भी लोग पानी के इंतजाम में जुटे रहे। दरअसल ललपुर जल प्रदाय योजना अंतर्गत 42 एलएलडी जलशोधन संयंत्र की राइजिंग लाइन में लीकेज आ गया है। सुधार कार्य कराने के लिए गुरुवार को ललपुर संयंत्र से शहर की 10 टंकियां नहीं भरी जा सकीं जिससे शाम को नलों से पानी नही आया। लोग पानी की तलाश में इधर-उधर भटकते रहे। बताया जाता है कि शुक्रवार को भी लोगों को पानी के लिए तरसना पड़ेगा। क्योंकि राइजिंगमेन लाइन में सुधार कार्य के चलते सुबह और शाम दोनों समय पानी नहीं मिलेगा।


नगर निगम का दावा था कि सुबह जलापूर्ति के बाद सुधार कार्य कार्य शुरू कर करवा देंगे। लेकिन दोपहर तक नगर निगम का तकनीक अमला सुधार कार्य करने पहुंचा ही नहीं। बताया जाता है कि राइजिंगमेन लाइन में लीकेज सुधारने में ही कम से कम से दो दिन लग जाएंगे।


नगर निगम जल विभाग के कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव ने बताया कि ललपुर जल प्रदाय योजनांतर्गत 42 एम.एल.डी. जल शोधन संयंत्र अंतर्गत राइजिंग मेन पाइप लाइन में लीकेज का सुधार कार्य शुरू करवा दिया गया है। शनिवार की सुबह जलापूर्ति सुचारू रूप से होने लगेगी। फिलहाल नगर निगम द्वारा टैंकरों के माध्यम से प्रभावित क्षेत्रों में जलापूर्ति कराई जा रही है।
हाथीताल, भंवरताल, श्रीनाथ, टाउन हाल, बादशाह मंदिर, गुप्तेश्वर, पीएसएम, फूटाताल, नयागांव सहित अन्य टंकियों से जलापूर्ति अवरूद्ध रही।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें