0 0
Read Time:2 Minute, 13 Second

डिजिटल भारत l आपने जरुर Social Media के बारे सुना होगा. क्यूंकि आप अपने रोजमर्रा के जिंदगी में Social Media जैसे की Facebook, Twitter, Instagram का इस्तमाल करते हैं. क्या आपने कभी ये सोचा है की इन सभी Social Media की मदद से भी marketing की जा सकती हैं.

इन सभी के इस्तमाल से भी अच्छी खासी marketing की का सकती है. Marketing का मतलब है की लोगों को अपने Brand के विषय में बताना और लोगों को ये चीज़ बताने के लिए ऐसे जगहों की जरुरत हैं जहाँ की लोगों का हमेशा से जाना आना रहता है और ऐसे में Social Media से ज्यादा सही जगह शायद ही Advertisers को कहीं और मिले.

आजकल Social Media Marketing एक बहुत ही Powerful तरीका बन गया है किसी भी business के लिए. क्यूंकि ये किसी भी business के लिए उपयुक्त है. अभी तो पहले से ही Customers अपने प्रिय Brands के साथ interact कर रहे हैं. इसलिए यदि आप अपने audience के साथ Social Platforms जैसे की Facebook, Twitter, Instagram और Pinterest में interact नहीं कर रहे हैं तब आप बहुत कुछ miss कर रहे हैं.

आज के ज़माने में मीम्स का इस्तमाल मार्केटिंग के क्षेत्र में नई तकनीक के रूप में हो रहा है और मीम्स के जरिये मार्केटिंग के इस नए तरीके को लोकल कम्पनी के साथ – साथ बड़े बॉन्ड्स भी इसी तकनीक का उपयोग कर रहे है आज जहा सारा सरे ब्रांड्स आज कल मीडिया मार्केटिंग में बाकी प्लेटफार्म ज्यादा फोकस करते है और इन प्लेटफॉर्म्स पर मीम्स सबसे ज्यादा ट्रैंड करती है ऐसे ही कुछ ब्रांड्स लगातार ट्रेंडिंग टॉपिक्स पर मीम्स शेयर करते रहते है

  1. ज़ूमेटो
2. नेस्ले
3. Netflix
इस तरह से ये ब्रांड्स ट्रैंड कर रहे टॉपिक से रिलेटेड मीम्स से अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग करते है
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें