0 0
Read Time:3 Minute, 2 Second

डिजिटल भारत I 20 फीसदी तक लुढ़क गया है. ऐसे में अब निवेशकों की क्या रणनीति होनी चाहिए और किस वजह से स्टॉक गिर रहा है? आइए जानते हैं कि एक्सपर्ट्स की  राय.

 IRCTC के शेयरों में लगातार दूसरे दिन बड़ी गिरावट से निवेशक घबराने लगे हैं. केवल दो दिन में IRCTC के स्टॉक 30 फीसदी से ज्यादा फिसल चुके हैं. बुधवार को

दरअसल, अब निवेशक सोच रहे हैं कि इस शेयर में बने रहें या निकल जाएं? मंगलवार 19 अक्टूबर को IRCTC के शेयरों में 15 फीसदी की तेज गिरावट आई थी. हालांकि, कारोबार के आखिरी में शेयर BSE पर 8 फीसदी लुढ़ककर बंद हुआ था. लेकिन बुधवार को करीब 20 फीसदी की गिरावट देखने को  मिली.  ऑल टाइम हाई गया था शेयर

इससे पहले 19 अक्टूबर को शुरुआती कारोबार में IRCTC के शेयरों ने 6393 रुपये का अपना ऑल टाइम हाई भी टच किया था, और गिरकर 4370 रुरुपये के आसपास पहुंच गया. दो दिन में शेयर करीब 2000 रुपये गिर चुका है. फिलहाल शेयर 4400 रुपये के ऊपर बना हुआ है.

अखिल राठी ने कहा कि कोरोना के मामले घटने से आने वाले दिनों में कई और नई ट्रेनें चलाई जाएंग से बातचीत से अखिल राठी ने कहा कि कोरोना के मामले घटने से आने वाले दिनों में कई और नई ट्रेनें चलाई जाएंगी. जिसका IRCTC को लाभ होने  वाला है. क्योंकि कैटरिंग बिजनेस से IRCTC को कुल राजस्व का 27 फीसदी हिस्सा मिलता है                                       GCL सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने बताया कि अब IRCTC आक्रामक रूप से अपने हॉस्पिटैलिटी व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित कर रह है. यह होटल, टूर और ट्रैवल सर्विस प्रोवाइडर्स और स्थानीय खाद्य आपूर्तिकर्ताओं के साथ नए सिरे से गठजोड़ कर रहा है.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा IRCTC के शेयर में जोरदार तेजी देखने को मिली थी.  इस गिरावट के बावजूद पिछले एक महीने में शेयर ने करीब 22 फीसदी का रिटर्न दिया है. जबकि 6 महीने में IRCTC 175 फीसदी रिटर्न दिया है. 6 महीने पहले यह शेयर 1640 रुपये का था.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें