0 0
Read Time:3 Minute, 48 Second

डिजिटल भारत l अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में इस वर्ष होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैचों का लुत्फ दर्शक उठा सकते हैं। विश्व भर के खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम में शुमार एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम को वर्ल्ड कप मैचों के आयोजन को लेकर शॉर्टलिस्ट किया गया है। वर्ल्ड कप की शुरूआत 5 अक्तूबर को होगी जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवम्बर को खेला जाएगा। क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के आयोजन को लेकर अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम को चिन्हित किया गया है। अन्य मैचों के आयोजन को लेकर बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, लखनऊ, इंदौर और राजकोट को शॉर्टलिस्ट किया गया है।
जिसके लिए एचपीसीए का ग्रांउड स्टाफ जुटा हुआ है। इससे पूर्व धर्मशाला को भारत और आस्टेªलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच की मेजबानी का भी मौका मिला था लेकिन मैदान को खोदकर दोबारा तैयार करने के चलते घास पूरी तरह नही आ पाने से बाद में यह मैच इंदौर शिफट हो गया था। हालांकि अब मैदान में घास अच्छी तरह आ चुकी है और मैदान में हाल ही में नया ड्रेनेज सिस्टम भी लगाया गया है,
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आईपीएल मैचों के बाद अक्तूबर और नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के मैचों आयोजन भी होगा। दुबई में हुई आईसीसी की बैठक में विश्व कप के मैचों की तिथियां और भारत के स्टेडियमों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। कुल 12 स्टेडियमों में धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम भी शामिल है। 5 अक्तूबर से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा।

इसके अलावा अन्य मुकाबले धर्मशाला, बंगलूरू, चेन्नई, दिल्ली, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई में खेले जाएंगे।

मार्च 2016 में हुआ था टी-20 क्रिकेट विश्व कप के मैचों का आयोजन
मार्च 2016 में धर्मशाला स्टेडियम में टी-20 क्रिकेट विश्व कप के मैचों का आयोजन किया गया था। यहां पर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भी प्रस्तावित था,
विश्व कप के लिए शॉर्टलिस्ट हुआ स्टेडियम : परमार
हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि अक्तूबर-नवंबर में भारत में होने वाले एक दिवसीय क्रिकेट विश्वकप के मैचों के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए क्रिकेट स्टेडियमों में धर्मशाला भी शामिल है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें