0 0
Read Time:3 Minute, 9 Second

अब रोजमर्रा के सामान जैसे – साबुन, शैंपू, और टूथपेस्ट महंगे होने जा रहे हैं. देशभर में तेजी से बढ़ती महंगाई के बीच में आम जनता को बड़ा झटका लग सकता है.

डिजिटल भारत l देशभर में तेजी से बढ़ती महंगाई के बीच में आम जनता को बड़ा झटका लग सकता है. अब रोजमर्रा के सामान जैसे – साबुन, शैंपू, और टूथपेस्ट महंगे होने जा रहे हैं. इसके साथ ही रिन, लक्स, लाइफबॉय, फेयर एंड लवली की कीमतों में भी इजाफा हो सकता है. देश की दिग्गज एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) जल्द ही अपने प्रोडक्ट्स की कीमतें बढ़ा सकती है.

रॉयल्टी फीस में हुआ है इजाफा
कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, हिंदुस्तान यूनिलीवर पीएलसी ने रॉयल्टी में 80 बेसिस प्वाइंट का इजाफा कर दिया है. एचयूएल में 10 सालों में पहली बार रॉयल्टी फीस में इजाफा किया गया है. इससे पहले आखिरी बार यह इजाफा साल 2013 में किया गया था.

3.45 फीसदी हो सकती है रॉयल्टी फीस
HUL ने जानकारी देते हुए बताया है कि नए एग्रीमेंट के मुताबिक, रॉयल्टी और सेंट्रल सर्विसेज फीस को बढ़ाकर 3.45 फीसदी किया जा सकता है. वहीं, पिछले वित्त वर्ष में यह 2.65 फीसदी थी. रॉयल्टी फीस में 80 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी को 3 चरणों में लागू किया जा सकता है

कीमतों में हो सकता है इजाफा
इस समय महंगाई की मार झेल रहे आम लोगों की जेब पर असर पड़ रहा है. फिलहाल माना जा रहा है कि कंपनी रोजमर्रा के सामान की कीमतों में इजाफा कर सकती है.

कौन-कौन से प्रोडक्ट्स बनाती है कंपनी?
बता दें देश की जानी-मानी कंपनी इस समय पर्सनल केयर के अलावा, फूड, होम केयर, वॉटर प्यूरिफायर जैसे कई प्रोडक्ट्स पर बना रही है. इसके अलावा नमक, आटा, कॉफी, चाय, कैचअप, जूस, आइसक्रीम, व्हील, रिन, सर्फ, डब, शेविंग क्रीम समेत सभी प्रोडक्ट शामिल हैं.

कितना था रेवेन्यू?
कंपनी के रेवेन्यू की बात की जाए तो पिछले वित्त वर्ष में यह 51,193 करोड़ रुपये रहा था जो कि एक साल पहले की तुलना में 11.3 फीसदी ज्यादा था, जिसमें से कंपनी ने अपनी पैरेंट कंपनी को 2.65 फीसदी की रॉयल्टी चुकाई थी. अब इसमें इजाफा हो जाने के बाद कंपनी को ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें