0 0
Read Time:3 Minute, 42 Second

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरबजीत कौर (Sarabjit Kaur) ने आम आदमी पार्टी (AAP) की अंजू कत्याल को हराकर चंडीगढ़ मेयर पद हासिल कर लिया है. मेयर चुनाव के लिए आज हुए मतदान में कुल 28 वोट पड़े. वहीं, भाजपा प्रत्याकशी ने 14 वोट हासिल कर अपना परचम लहरा दिया. जबकि आप की अंजू कत्याल को 13 वोट के साथ संतोष करना पड़ा. कौर की जीत के बाद भाजपा सांसद किरण खेर ने विक्ट्री का साइन दिखाकर अपनी खुशी जाहिर की है.

बहरहाल, आज सुबह 11 बजे सभी पार्षद मतदान के लिए नगर निगम पहुंच गए थे. इसके बाद मेयर चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई. चंडीगढ़ मेयर चुनाव में 35 वोट डाले जाने थे, लेकिन सिर्फ 28 ही वोट डाले गए, क्यों कि मेयर चुनाव के दौरान कांग्रेस के 7 पार्षद और शिरोमणि अकाली दल का 1 पार्षद सदन से नदारद रहा. इस दौरान आम आदमी पार्टी के 14 और भाजपा के 13 पार्षदों के अलावा चंडीगढ़ से भाजपा सांसद किरण खेर ने वोट डाला. मतगणना के बाद भाजपा की सरबजीत कौर को चंडीगढ़ का नया मेयर घोषित किया गया. आम आदमी पार्टी का एक वोट इनवैलिड होने के कारण मेयर पद जीतने का दावा और दांव फेल हो गया.

आम आदमी पार्टी ने अब मांग की है कि सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के पद का चुनाव अब बैलेट पेपर की बजाय हाथ खड़े करवाकर कराया जाए। भाजपा की सरबजीत कौर के चुनाव जीतने के बाद आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने जमकर हंगामा काटा। यहां तक कि मेयर की कुर्सी ही घेरकर बैठ गए। इसके बाद पुलिस को बुलाना पड़ा, जिसकी मदद से आप पार्षदों को हटाया गया। फिर चंडीगढ़ से भाजपा की ही सांसद किरण खेर ने सरबजीत कौर को कुर्सी पर बिठाया। मेयर के चुनाव में कुल 28 मत पड़े थे, जिनमें 14 भाजपा ने हासिल किए और 13 वोट आम आदमी पार्टी को मिले। एक वोट इनवैलिड घोषित किया गया। इस तरह भाजपा ने महज एक वोट के अंतर से मेयर के पद पर जीत हासिल कर ली।

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में भाजपा भले ही दूसरी नंबर की पार्टी बनी थी, लेकिन मेयर पद पर उसने कब्जा जमा लिया है। शनिवार को भाजपा की सरबजीत कौर ने मेयर का चुनाव 14 पार्षदों के समर्थन से जीत लिया। कुल 28 वोटों में से आधे वोट हासिल कर भाजपा को यह बड़ी सफलता मिली है। चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के पार्षद हंगामा करते दिखे। दरअसल चुनाव परिणामों में आप को 14 सीटें मिलीं थीं और भाजपा 12 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर थी। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि भाजपा ने गड़बड़ी करके मेयर पद हासिल किया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें