0 0
Read Time:2 Minute, 53 Second

भोपाल एमपी विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीनों का वक्त बचा है। अलग-अलग जातियां सम्मेलन के जरिए अपनी मांगे मनवा रही हैं। वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान भी चुनाव से पहले जातियों को खुश करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। रविवार को भोपाल में ब्राह्मण समाज का सम्मेलन आयोजित किया गया। सीएम शिवराज सिंह चौहान भी इसमें पहुंचे थे। मंच से सीएम ने ब्राह्मणों के लिए कई घोषणाएं की हैं। इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया है कि परशुराम जयंती पर पूरे प्रदेश में शासकीय अवकाश रहेगा।शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सब समाजों को आगे बढ़ने का हक है। ब्राह्मण समाज भी अपनी बुद्धि के बल पर आगे बढ़ रहा है। भगवान परशुराम की जयंती हमने पिछले साल भी मनाई थी। हमने इस साल भी मनाई है। इस साल हमने तय किया है कि भगवान परशुराम की जयंती पर अब शासकीय अवकाश रहेगा। इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कक्षा एक से लेकर पांच तक के संस्कृत के छात्रावासी विद्यार्थियों को आठ हजार रुपए और कक्षा छह से 12वीं तक के विद्यार्थियों को 10 हजार रुपए प्रदान किए जाएंगे।

इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब मध्यप्रदेश में मंदिर की जमीन की नीलामी अब केवल पुजारी ही करेंगे। साथ ही मंदिर के पुजारियों को पांच हजार रुपए हर महीने भत्ता दिया जाएगा। चुनावी साल में पुजारियों को भत्ता देने की घोषणा कर शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा दांव चला है। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि ऐसी कोई विद्या नहीं, जिससे ब्राह्मण अछूते हैं।

उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों ने धर्म, संस्कृति, जीवन मूल्य और परंपराओं को संरक्षित करने का काम किया है। भगवान शंकराचार्य ने पूरे भारत को जोड़ने का काम किया है। इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में लव तो चल सकता है लेकिन जिहाद किसी कीमत पर नहीं चलने दिया जाएगा। ऐसी हरकत करने वाले लोगों को पूरी तरह से नेस्तनाबूद कर दिए जाएंगे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें