0 0
Read Time:7 Minute, 19 Second

डिजिटल भारत l हाल ही में एक शो के लिए फीमेल डी जे को बुक करना पड़ गया आयोजक को महंगा प्रतिष्ठित नर्मदा इवेंट मालिक को न केवल भारी आर्थिक नुकसान पहुँचाया, बल्कि उनकी प्रतिष्ठा पर भी गंभीर आघात किया है। एक महिला डीजे रीना बरोत (उर्फ लेडी) ने अग्रिम भुगतान लेने के बावजूद, निर्धारित कार्यक्रम में शामिल होने ही नहीं पहुची। इसके परिणामस्वरूप, आयोजन स्थल पर हंगामा हुआ और आयोजकों को अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ा।
घटना का विवरण
आयोजन के दिन, सब कुछ सही दिशा में जाता प्रतीत हो रहा था। दर्शकों का उत्साह चरम पर था, संगीत प्रेमी बड़ी संख्या में स्थल पर पहुँच रहे थे। सबकी निगाहें उस पल का इंतजार कर रही थीं जब महिला डीजे मंच पर आएंगी और अपने बेहतरीन प्रदर्शन से समां बांधेंगी।
क्या है आयोजक का कहना
इस मामले में विपुल पांडेय पिता आशीष पांडे निवासी गढ़ा रोड ने बताया कि उनकी नर्मदा इवेंटस नाम से एक पंजीकृत कम्पनी है। जिसके माध्यम से वे शहर भर में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाते है। विगत 15 जून को उनके और होटल बिग बी बिग इवेंट के दिन नहीं पहुंची शहर, थाने पहुंचा मामला(रसल चौक) के क्लावा पब क्लब के द्वारा डीजे पार्टी का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसके चलते उन्होंने मुंबई से डीजे कलाकार रीना बरोत (उर्फ लेडी बरोत) को शुल्क 35 हजार देकर बुक किया था। रीना बरोत के कहे अनुसार उन्होंने एडवांस के तौर पर 15 हजार रूपए ऑनलाइन पेमेंट भी की थी। इसके अलावा फ्लाईट की आने-जाने की 22 हजार की टिकिट तथा विजन महल होटल में रूकने की व्यवस्था कराई गई थी।
डीजे की गैरहाजिरी
आयोजन का समय आने पर, जब आयोजक ने डीजे से संपर्क करने की कोशिश की, तो उनका फोन स्विच ऑफ मिला। कई बार संपर्क करने के बाद भी, आयोजक को कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। समय बीतने के साथ, दर्शकों का धैर्य जवाब देने लगा और धीरे-धीरे आयोजन स्थल पर हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई। आयोजकों ने स्थिति को संभालने की पूरी कोशिश की, लेकिन डीजे की गैरहाजिरी ने सभी योजनाओं पर पानी फेर दिया।
आयोजकों पर प्रभाव
इस घटना के परिणामस्वरूप आयोजकों को भारी वित्तीय नुकसान झेलना पड़ा। न केवल अग्रिम भुगतान व्यर्थ गया, बल्कि टिकटों की बिक्री से होने वाली आय भी प्रभावित हुई। साथ ही, आयोजन स्थल की बुकिंग, साउंड सिस्टम, लाइटिंग और अन्य व्यवस्थाओं पर खर्च की गई राशि भी बर्बाद हो गई।
इसके अलावा, इस घटना ने आयोजकों की प्रतिष्ठा को भी गहरा धक्का पहुँचाया। इस विफल आयोजन ने उनके ग्राहकों और दर्शकों के बीच उनकी विश्वसनीयता को कम कर दिया। कई प्रशंसक और दर्शक इस बात से नाराज थे कि आयोजन में इतनी बड़ी कमी क्यों रही और उन्होंने आयोजकों की कड़ी आलोचना की।
कानूनी कार्रवाई
आयोजकों ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कानूनी कदम उठाने का निर्णय लिया। उनके खिलाफ स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज की है । लेकिन अब तक, डीजे की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है और न ही उन्होंने अग्रिम राशि वापस की है। बहरहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी
डी जे रीना की धमकी
शो के आयोजक विपुल पांडेय ने बताया की रीना बरोल (उर्फ लेडी बरोल) से अपने पैसे व नुकसान वापस माँगने पर हम लोगों की छवि सोशल मीडिया पर खराब करने की धमकी दी जा रही है। साथ ही हम लोगो को गलत इल्ज़ाम लगा कर फसाने की धमकी दी जा रही है ओर रीना दवारा कहा जा रहा है की हमने तो कई लोगों के पैसे खा लिये है वो हमारा कुछ नहीं कर पाये तो तुम क्या कर लोगे, जहां शिकायत करना है कर दो
पहले भी दे चुकी है धोखा
शिकायतकर्ता विपुल पांडेय ने बताया कि उनके सहयोगी इवेंट कंपनी सॉर्टेड सेशन के को फाउंडर लखन खत्री से पता चला करने पर ज्ञात हुआ की रीना बरोत ने बीते साल जबलपुर में एक बार और धोखाधड़ी कर के एडवांस 20 हजार ले लिए थे। जिसके बाद वह उस कार्यक्रम में भी नहीं पहुंची थी।
निष्कर्ष
यह घटना आयोजकों के लिए एक बड़ी सीख है कि किसी भी कलाकार के साथ अनुबंध करने से पहले उनकी विश्वसनीयता और पेशेवर रवैये की अच्छी तरह से जांच की जाए। इस प्रकार की घटनाएँ न केवल आर्थिक रूप से हानिकारक होती हैं, बल्कि प्रतिष्ठा पर भी गंभीर प्रभाव डालती हैं। आयोजकों को भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं से बचने के लिए अधिक सतर्क और चौकस रहने की आवश्यकता है।
आगे की रणनीति
आयोजकों ने अपने ग्राहकों और दर्शकों को आश्वासन दिया है कि वे इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और जल्द ही इसके समाधान के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएंगे। वे इस प्रकार की घटनाओं से बचने के लिए अपने अनुबंधों को और भी सख्त बनाने की योजना बना रहे हैं, ताकि भविष्य में ऐसी किसी भी स्थिति का सामना न करना पड़े।
इस घटना ने सभी इवेंट ऑर्गेनाइज़र्स के लिए एक चेतावनी दी है कि किसी भी कलाकार या सेवा प्रदाता के साथ अनुबंध करने से पहले उनकी पृष्ठभूमि और पेशेवर रिकार्ड की पूरी जाँच-पड़ताल आवश्यक है। इस प्रकार की सतर्कता और तैयारी से ही भविष्य में ऐसी अप्रिय स्थितियों से बचा जा सकता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें