0 0
Read Time:3 Minute, 28 Second

digitalbarat news > jabalpur >

साउथ अफ्रीका से जबलपुर आई महिला को हेल्थ विभाग ने आखिरकार ट्रैस कर लिया। 34 वर्षीय खुमो ओरीमेट्सी लिन फॉरेन एक्सचेंज रिसर्च प्रोग्राम के तहत जबलपुर आर्मी के सीएमएम सेंटर पहुंची हैं। उसे सेना के हॉस्टल में क्वारंटीन किया गया है। महिला को ट्रैस करते हुए सोमवार 29 नवंबर की दोपहर 12 बजे टीम सेना के हॉस्टल पहुंची। फिलहाल राहत की बात ये है कि महिला की RTPCR रिपोर्ट नॉर्मल है। इसके बाद भी महिला का सैंपल जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजा गया है।

हेल्थ विभाग के डॉ. प्रियंक दुबे और डॉ. विभोर हजारी के मुताबिक बोत्सवाना से जबलपुर आई महिला आर्मी में कैप्टन हैं। यहां सीएमएम में नौ महीने का कोर्स करने आई हैं। उनका 10 दिन का आइसोलेशन पूरा हो चुका है। मेडिकल चेकअप में वे स्वस्थ पाई गई हैं, उनमें कोई लक्षण नहीं हैं। बोत्सवाना की आर्मी में कैप्टन इस महिला का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल भी लिया है, जिसे परीक्षण के लिए आईसीएमआर भेजा जा रहा है ।

34 वर्षीय महिला को बोत्सवाना में वैक्सीन भी लग चुकी है। महिला के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को ट्रैस किया जा रहा है। साथ ही, 18 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से जबलपुर की यात्रा करने वाले दूसरे यात्रियों की सूची लेकर उनके सैंपल भी लिए जाएंगे।

इस कारण फैली दहशत

साउथ अफ्रीका के बोत्सवाना की रहने वाली खुमो ओरीमेट्सी लिन 18 नवंबर को दिल्ली से जबलपुर एयर इंडिया की फ्लाइट से पहुंची हैं। महिला पूरी तरह से स्वस्थ्य है और कोविड जैसे कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं। बोत्सवाना में वर्तमान में कोविड का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन फैला है। यह डेल्टा वैरिएंट से सात गुना तेजी से संक्रमित कर रहा है।

चिंता की बात नहीं, महिला की रिपोर्ट निगेटिव

सीएमएचओ डॉक्टर रत्नेश कुरारिया के मुताबिक खुमो ओरीमेट्सी लिन की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नॉर्मल है। 28 नवंबर की देर रात महिला से संपर्क हो गया था। वह मिलिट्री हॉस्टल में रुकी हुई है। अभी वह क्वारंटीन हैं। एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की जांच के क्रम में उसकी भी जांच हुई थी। आज भी आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है। कोविड के लक्षण नहीं मिले हैं। महिला पूरी तरह से स्वस्थ है। एहतियातन सैंपल लेकर जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भिजवाया जा रहा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें