0 0
Read Time:2 Minute, 51 Second

अमेरिका । अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में लोग उस समय चौंक गये, जब आसमान पर उड़नेवाले एफ-16 फाइटर जेट्स की वजह से सोनिक बूम पैदा हुआ और तेज आवाज के साथ घरों की खिड़कियां तक हिलने लगीं। दरअसल, ये विमान, एक निजी बिजनेस प्लेन का पीछा कर रहे थे, जो बिना एयर ट्रैफिक कंट्रोल को खबर किये, वॉशिंगटन के ऊपर से गुजर रहा था। बाद में ये वर्जिनिया के इलाके में पहाड़ों से टकरा गया। इस हादसे में विमान में सवार सभी 4 लोगों की मौत हो गई।

अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि चार लोगों को ले जा रहे एक छोटा नागरिक विमान ने एलिजाबेथटन (टेनेसी) से न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन लॉन्ग आईलैंड के ऊपर से उड़ान भरने के बाद यह मुड़ गया और वाशिंगटन के ऊपर से गुजरने लगा। जब उन्होंने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को कोई जवाब नहीं दिया, तो उन्होंने एयर फोर्स को इस बारे में सूचना दी। व्हाइट हाउस की सुरक्षा पर खतरे को देखते हुए फौरन एफ-16 फाइटर जेट्स ने उड़ान भरी और इस विमान का पीछा किया। लेकिन विमान में सवार लोगों ने फाइटर जेट्स की वार्निंग का भी कोई जवाब नहीं दिया । इसी बीच विमान वर्जीनिया में पहाड़ों से टकरा गया। बचाव दल ने बताया कि हादसे में किसी की जान नहीं बची।

इस दौरान राष्ट्रपति जो बिडेन, व्हाइट हाउस में ही थे और रविवार को गोल्फ खेल रहे थे। उन्हें इस घटना की जानकारी दी गई, लेकिन ये नहीं बताया कि उनकी सुरक्षा को लेकर कोई आपातकालीन सावधानी बरती गई थी।एफएए ने एक बयान में कहा कि एफएए और एनटीएसबी (राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड) मामले की जांच करेंगे। सार्वजनिक रिकॉर्ड से पता चलता है कि विमान फ्लोरिडा स्थित मेलबोर्न की कंपनी एनकोर मोटर्स के लिए पंजीकृत था, जिसके मालिक जॉन रम्पेल ने द वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि उनका ‘पूरा परिवार’ जहाज पर था, जिसमें उनकी बेटी, एक पोता और उसकी नानी शामिल थीं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें