0 0
Read Time:4 Minute, 22 Second

पात्र हितग्राहियों से शिविर का लाभ लेने निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े ने की अपील 

डिजिटल भारत l केन्द्र सरकार द्वारा संचालित विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत आज भी शहर के दो विधानसभा क्षेत्रों क्रमशः पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के संभाग क्रमांक 2 कछपुरा के अंतर्गत गुलौआ चौक वीरसावरकर वार्ड और पूर्व और केन्ट विधानसभा क्षेत्र के संभाग क्रमांक 7 के अंतर्गत सिद्धेश्वर चौक कंचनपुर में शिविर का आयोजन किया गया। जहॉं पर सैकड़ों हितग्राहियों ने निगमाध्यक्ष रिकुंज विज, वरिष्ठ समाज सेवी विजय ईश्वरदास रोहाणी, जोन अध्यक्ष विमल राय, पार्षद रीना ऋषि यादव, महेश सिंह राजपूत, अंजना अग्रहरि, शरद श्रीवास्तव, अनुराग साहू, पूजा श्रीराम पटैल, अंशुल राघवेन्द्र यादव एवं सैंकड़ो क्षेत्रीय जनों की उपस्थित में हितग्राहियों को केन्द्र एवं राज्य शासन की अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिला।
शिविर का निरीक्षण के उपरांत निगमाध्यक्ष रिकुंज विज ने रथ को वार्ड के कॉलोनियों में रवाना किया जहॉं पर लोगों को जागृति रथ के माध्यम से योजनाओं की जानकारी घर-घर दी जायेगी। इस संबंध में निगमाध्यक्ष रिकुंज विज ने सभी हितग्राहियों से चर्चा की और जन-जन तक केन्द्र एवं राज्य शासन की योजनाओं को पहुॅंचाने तथा पात्र हितग्राहियों को लाभांवित कराने का संकल्प लिया।


आयोजित शिविरों के संबंध में निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े ने आज जानकारी देते हुए बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत आयोजित शिविरों में आज सैकड़ों हितग्राहियों को आयुष्मान भारत, स्वास्थ्य विभाग हेल्थ परीक्षण, आवास योजना, पी.एम. स्वनिधि, अटल पेंशन योजना, पशु पालन विभाग, एम-राशन मित्र योजना, सामाजिक सुरक्षा, वृद्धा पेंशन, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, जीवन ज्योति योजना, जन-धन योजनाओं आदि का लाभ एक साथ दिया गया। इसके लिए उन्होंने अपर आयुक्त मनोज श्रीवास्तव, अंजू सिंह, सहायक आयुक्त अंकिता जैन, शिवांगी महाजन, एवं वेदप्रकाश, सहित सभी संभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शिविरों का संचालन बेहतर ढंग से हो और सभी पात्र हितग्राहियों को अधिक से अधिक लाभांवित कराने की दिशा में स्वयं सभी लोग पहल करें। निगमायुक्त ने उक्त सभी अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया है कि सभी अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों के सम्माननीय प्रतिनिधियों से सम्पर्क स्थापित करें और उन्हें शिविरों की जानकारी देकर शिविरों में उन्हें आमंत्रित करें। आज आयोजित शिविरों में अपर आयुक्त मनोज श्रीवास्तव, श्रीमती अंजू सिंह, संभागीय अधिकारी दिनेश प्रताप सिंह, सुरेन्द्र मिश्रा, राजस्व निरीक्षक ऋषि कुसरे, राम सजीवन विश्वकर्मा, गोकुल सिंह ठाकुर, एवं उनकी टीम के सदस्यगण भी उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें