0 0
Read Time:3 Minute, 47 Second

डिजिटल भारत l ट्विटर के नए मालिक इलॉन मस्क (Elon Musk) ने वेरिफिकेशन बैज के ब्लू टिक (Blue Tick) के लिए फीस वसूले जाने पर बुरा मान रहे अपने यूजर्स के लिए एक सख़्त संदेश दिया है. उन्होंने कहा, “सभी शिकायतकर्ताओं से मेरा कहना है कि आप शिकायत जारी रखें, लेकिन ब्लू टिक का 8 डॉलर शुल्क तो लगेगा ही.” इलॉन मस्क के ट्वीट करने से पहले कई इफ्लूएंसर और सेलेब्रिटीज़ ने सुरक्षा चिताएं जताईं थीं और कहा था कि अब कोई भी किसी के नाम से भी अकाउंट खोल सकता है और फीस देकर उसे वेरीफाई करा सकता है.
इलॉन मस्क (Elon Musk) एक रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) भी चलाते हैं. उनके पास ब्रेन-चिप स्टार्टअप (Brain-Chip Startup) न्यूरालिंक और टनल बनाने वाली कंपनी द बोरिंग कंपनी की भी जिम्मेदारी है. वॉल स्ट्रीट के जानकारों का कहना है कि ट्विटर (Twitter) का CEO बनने के बाद दुनिया के सबसे अमीर अरबपति और भी व्यस्त हो जाएंगे.
एलन मस्क ने शनिवार को ट्विटर के करीब 50 फीसदी कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। एक हफ्ते पहले ही इस माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को 44 अरब डॉलर में खरीदने वाले मस्क ने बीते सात दिनों में ही कंपनी में कई आधारभूत बदलाव किए हैं। इनमें ट्विटर के दुनियाभर में 7500 कर्मचारियों में से करीब 3700 की छंटनी जैसा कदम भी शामिल रहा। बताया गया है कि जिन कर्मचारियों को निकाला गया, उनसे शुक्रवार को ही कंपनी के कंप्यूटर और ई-मेल का एक्सेस छीन लिया गया है।
ट्विटर में राजस्व की कमी का मुद्दा उठा चुके हैं मस्क

मस्क ने शुक्रवार को ही ट्विटर के राजस्व में भी भारी कमी की शिकायत की थी और कहा था कि ऐसा कुछ एक्टिविस्ट समूहों की वजह से हो रहा है, जो कि एडवर्टाइजर्स पर दबाव बना रहे हैं। उन्होंने कहा, “हमने एक्टिविस्ट्स को मनाने की काफी कोशिश की। काफी गड़बड़ रहा। वे अमेरिका में स्वतंत्र अभिव्यक्ति को खत्म करना चाहते हैं।”

स्क पर इस समय ट्विटर को चलाने की कीमत कम करने का भारी दवाब है. इलॉन मस्क का कहना है कि उन्होंने ट्विटर के लिए ज़रूरत से अधिक चुकाया है. अरबपति इलॉन मस्क ने अप्रेल में ट्विटर के लिए $54.20 प्रति शेयर के हिसाब से चुकाने की हामी भरी थी. फिर उन्होंने महीनों तक इस सौदे से निकलने की कोशिश की. इलॉन मस्क का कहना था कि कंपनी ने उन्हें गुमराह किया और फेक अकाउंट के बारे में सही जानकारी नहीं दी. ट्विटर ने इसके बाद मस्क पर मुकदमा कर दिया था और फिर इलॉन मस्क ट्विटर की डील करने के लिए तैयार हो गए थे. यह निजी डील पिछले गुरुवार को पूरी हुई.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें