0 0
Read Time:2 Minute, 7 Second

वाशिंगटन । डोनाल्‍ड ट्रंप इस समय एक बार फिर अमेरिका के राष्‍ट्रपति बनने की दौड़ में शामिल होने की कोशिश में जुटे हुए हैं. इसके लिए अलग-अलग राज्‍य से समर्थन जुटा रहे हैं. ट्रंप अपने इसी अभियान के तहत शुक्रवार को दक्षिणी राज्‍य अलबामा पहुंचे, जहां समर्थकों द्वारा उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया. बता दें कि एक दिन पहले ही ट्रंप ने कोर्ट में पेश होकर साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों को बदलने के प्रयास करने संबंधी आरोपों को मानने से इनकार कर दिया. उन्‍होंने इन आरोपों को ‘अवैध और असंवैधानिक उपहास’ करार दिया

अलबामा पहुंकर ट्रंप ने समर्थकों से कहा, “यह सत्ता पर अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए एक असफल कुटिल जो बाइडेन और उनके कट्टरपंथी वामपंथी ठगों द्वारा हताशा में किया गया कार्य है.” वाशिंगटन की अपनी यात्रा के एक दिन बाद, अलबामा की राजधानी मोंटगोमरी में रिपब्लिकन नेताओं ने रात्रिभोज में ट्रम्प का गर्मजोशी से स्वागत किया गया ।

77 वर्षीय अरबपति ने 2016 और 2020 में भारी बहुमत से अलबामा जीता, और राज्य द्वारा वाशिंगटन में प्रतिनिधि सभा में भेजे गए सभी छह रिपब्लिकन ने शाम की सेरेमनी से पहले उनकी पुन: चुनाव की उम्‍मीदवारी का समर्थन किया. उन्हें अलबामा के वरिष्ठ सीनेटर, लेफ्टिनेंट गवर्नर और कृषि आयुक्त का भी समर्थन प्राप्त है. हालांकि जूनियर सीनेटर और गवर्नर ने अभी तक रिपब्लिकन प्राइमरी में किसी भी उम्मीदवार का समर्थन नहीं किया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें