0 0
Read Time:3 Minute, 17 Second

मीडिया की खबरों के अनुसार, भारतीय वैज्ञानिकों की टीम इन्साकॉग ने चेतावनी दी है कि वायरस में कोई नया म्यूटेशन नहीं हुआ है. हालांकि, जिस डेल्टा वेरिएंट की वजह से भारत को दूसरी लहर का सामना करना पड़ा था, वह कहीं गया नहीं है.

: देश में महामारी फैलाने वाला कोरोना वायरस एक बार फिर डराने लगा है. आलम यह कि त्योहारी सीजन के दौरान भारत में नौ महीने पुराने हालात फिर बनने शुरू हो गए हैं.. हालांकि, सोमवार को पिछले 24 घंटे के दौरान भारत में कोरोना के नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देश में 14,306 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, इस दौरान 443 मरीजों की मौत भी हो गई.

. वैज्ञानिकों ने कहा है कि पहले की ही तरह त्योहारों के दौरान हर कोई किसी न किसी तरीके से भीड़ का हिस्सा बन रहा है, लेकिन बीते 55 दिन में ही डेल्टा वेरिएंट दोगुना हो चुका है

महाराष्ट्र में कोरोना के 1410 नए मामले

इस बीच, कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कोरोना का हॉट स्पॉट बन चुके महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 1410 नए मामले सामने आए हैं और तकरीबन 1520 लोग ठीक होकर अपने घर लौट गए हैं.

इसके साथ ही, देश की औद्योगिक राजधानी मुंबई में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 408 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 531 लोग डिस्चार्ज किए गए और करीब 6 लोगों की मौत हो गई. यहां पर कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 4,227 तक पहुंच गई है.

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 37 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 51 लोग डिस्चार्ज होकर अपने-अपने घरों को लौट गए हैं. इस दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से किसी के मौत की खबर नहीं है. यहां पर कोरोना के कुल 320 मामले अब भी सक्रिय हैं.

पूर्वोत्तर भारत के राज्य मिजोरम में कोरोना वायरस के 158 नए मामले सामने आए हैं और 1 व्यक्ति की मौत हो गई है. चौंकाने वाली बात यह है कि इस राज्य में कोरोना के कुल 1,17,419 मामले अब भी सक्रिय है. हालांकि, इस राज्य में अब तक करीब 8,080 लोग डिस्चार्ज होकर अपने-अपने घरों को लौट गए हैं.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें