0 0
Read Time:2 Minute, 33 Second

उत्तर प्रदेश । माफिया मुख्तार अंसारी के शूटर तथा पूर्व मंत्री ब्रह्मदत्त द्विवेदी और भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में शामिल अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की लखनऊ के एससी/एसटी कोर्ट में गोली मारकर हत्या कर दी गई। बुधवार दोपहर कैसरबाग में 3ः50 बजे इस वारदात को अंजाम दिया गया।आरोपी विजय यादव को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ट्रामा सेंटर जाकर घायलों से मिलेंगे।

दो हमलावरों ने जीवा को 6 गोलियां मारीं। एक भागने में कामयाब रहा, लेकिन दूसरे को वकीलों ने पकड़ लिया। उसकी पहचान विजय यादव के रूप मे हुई है। हत्या की वजह पूछी तो वह सिर्फ इतना बोला कि जीवा को मारने आया था, उसे मार दिया। जेसीपी नीलाब्जा चौधरी के मुताबिक, हमलावर विजय यादव जौनपुर के केराकत थानाक्षेत्र के सुलतानपुर सर्की गांव का रहने वाला है। नाबालिग के अपहरण व दुष्कर्म मामले में कुछ दिन पूर्व उसकी पीड़ित परिवार से सुलह हुई है। उसके कब्जे से एक पिस्टल बरामद की गई है।

मुजफ्फरनगर के प्रेमपुरी निवासी 48 वर्षीय संजीव जीवा काफी समय से लखनऊ जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में बंद था। 2015 में गोमतीनगर में हुई हत्या और रंगदारी के मामले में बुधवार को उसकी पेशी थी। चार पुलिस कर्मियों की अभिरक्षा में वह पुराना हाई कोर्ट परिसर स्थित एससी/एसटी कोर्ट में लाया गया था।पुलिसकर्मी उसे पेशी पर लेकर जा रहे थे, इस बीच दो बदमाश वकील की ड्रेस में आए। एक ने कमर में लगी पिस्टल निकाली और जीवा पर फायर किया। पेट में गोली लगने पर जीवा कोर्ट के अंदर भागा, लेकिन गेट पर गिर पड़ा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें