0 0
Read Time:4 Minute, 18 Second

डिजिटल भारत l केन्ट विधानसभा शहरी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी 12 वार्डो में रहने वाले नागरिकों को और बेहतर मूलभूत सुविधाएँ मिले इसकी चिन्ता केन्ट विधानसभा क्षेत्र के विधायक अशोक ईश्वरदास रोहाणी ने की है। इसके लिए उन्होंने आज शासकीय अतिथिगृह क्रमांक 01 सिविल लाइन में जिला एवं नगर निगम प्रशासन के अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक की। बैठक में बारी-बारी से वार्डवार सभी प्रचलित एवं प्रस्तावित विकास कार्यो पर विस्तारपूर्वक चर्चा कर अधिकारियों से जानकारी ली। विधायक श्री रोहाणी ने सीवर लाइन को व्यवस्थित कराए बिना अन्य किसी भी क्षेत्रों में खुदाई न करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया वहीं आम नागरिकों की मूलभूत सुविधाओं में विस्तारीकरण के लिए कहा कि सड़कों के निर्माण, स्वच्छता के लिए अतिरिक्त लेबर, बेहतर प्रकाश व्यवस्था के साथ-साथ भरपूर एवं पर्याप्त मात्रा में पेयजल की आपूर्ति हो इस दिशा में अतिशीघ्र कार्रवाई की जाकर व्यवस्थाएँ सुनिश्चित कराएँ।
विधायक अशोक ईश्वरदास रोहाणी ने यह भी कहा कि सभी वार्डो में एक-एक सुन्दर और सर्वसुविधायुक्त उद्यानों का निर्माण कार्य कराया जाये, इसके लिए उन्होंने निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े से आग्रह किया। जिसपर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये गए। इसी प्रकार केन्ट विधानसभा क्षेत्र के वार्डो में जिन जगहों पर मुख्यमंत्री संजीवनी क्लिनिक का निर्माण प्रस्तावित है वहॉं पर भा अतिशीघ्र कार्य प्रारंभ कर भूमिपूजन कराने के निर्देश दिये गए।
विधायक श्री रोहाणी ने ग्रीष्म ऋतु को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनका क्षेत्र बड़ा है और दूर-दूर नागरिकों की बसाहट है, जहॉं पर पाइप लाइन का विस्तारीकरण नहीं हो पाया है, उन सभी स्थानों पर स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के लिए पाइप लाइन का विस्तारीकरण के साथ-साथ टैंकरों के माध्यम से जलापूर्ति की व्यवस्था पूर्व से ही सुनिश्चित की जावे ताकि गर्मी के दिनों में आम नागरिकों को कोई पेरशानी न हो सके। इसके साथ-साथ विधायक श्री रोहाणी ने शासन की जनकल्याणकारी योजनाएॅं जिसमें लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना, एवं अन्य योजनाओं का लाभ देने संबंधी जानकारियॉं भी अधिक से अधिक लोगों तक पहुॅंचाने और लाभांवित करने के निर्देश प्रदान किये गए। बैठक में नगर निगम के अध्यक्ष रिंकू विज, अनुराग दाहिया, निशांत झारिया, श्रीमती संतोषी ठाकुर, दामोदर सोनी, श्रीमती सावित्री शाह गोड, शरद श्रीवास्तव, श्याम कुमार कनौजिया, कृष्णा दास चौधरी, श्रीमती रजनी सुरेन्द्र साहू, निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े, एस.डी.एम. ऋषभ जैन, के साथ अन्य अधिकारी कर्मचारीगण तथा सोनू बचवानी, श्रीमती तृष्णा चटर्जी आदि उपस्थित रहे l

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें