0 0
Read Time:5 Minute, 13 Second

जबलपुर । पान मसाला कारोबारी त्रिलोकचंद सेन के मैनेजर भागीरथ राय और गिरिराज विजय ने 12-06- 2023 को एसपी, सीबीआई जबलपुर के कार्यालय में एक शिकायत सौंपी। शिकायत में उन्होंने बताया कि जीएसटी अधिकारी कपिल कांबले ने हमारे मालिक त्रिलोकचंद सेन के फैक्ट्री 19 मई को सील कर दी और अब ऑर्डर जारी करने के लिए 1 करोड़ रुपए की रिश्वत मांग रहें है, बाद में मामला 35 लाख में जाकर तय हो गया। सीबीआई एसपी को उन्होंने बताया कि 25 लाख रुपए 5 जून को दे चुके है, 10 लाख और बाकी है जिसे लेने के लिए मंगलवार को बुलाया है। सीबीआई एसपी ने 7 लाख रुपए लिए और उसमें रंग लगाकर शिकायतकर्ता को दे दिए। मंगलवार की शाम को त्रिलोकचंद सेन के मैनेजर भागीरथ राय आफिस पहुंचकर जैसे ही कपिल को रिश्वत के रुपए दिए, तभी पीछे से आकर सीबीआई ने कपिल और उनके तीन इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने रिश्वत के मामले में डिप्टी कमिश्नर कपिल कांबले, इंस्पेक्टर वीरेंद्र जैन, विकास गुप्ता, इंस्पेक्टर, प्रदीप हजारी को गिरफ्तार किया। सीबीआई की यह कार्रवाही तड़के सुबह 3 बजे तक चली, सीबीआई ने सभी को गिरफ्तार अपने कार्यालय ले आई है।

राजस्थान निवासी त्रिलोकचंद सेन होटल व्यवसाई है, और दो साल पहले 2021 में उन्होंने मैसर्स गोपन तंबाकु प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड और खवासजी बीड़ी प्राइवेट लिमिटेड, नोहटा, दमोह के नाम से फैक्ट्री डाली। बीडी का व्यापार उनका नही चला और उसे बंद कर दिया, जबकि पान मसाला की सेंपलिंग चल रही थी। 18-05-2023 को जब मालिक त्रिलोकचंद रतलाम में थे, तब कपिल कांबले, विकास, सौमेन गोस्वामी सहित कई और कर्मचारियों ने उनकी फैक्ट्री पर रेड की कार्रवाही की और उसे सील कर दिया। भागीरथ राय, और गिरिराज विजय ने उनसे वजह भी पूछी पर उन्होंने नही बताया, इस दौरान कई बार दोनों जीएसटी आफिस के चक्कर भी काटे पर बात नही बनी। 03-06- 2023 को भागीरथ राय और गिरिराज विजय फिर से सीजीएसटी आफ़िस गए जहां कपिल कांबले से मुलाकात हुई। कपिल कांबले ने शिकायतकर्ता से कारखाने के रिलीज ऑर्डर जारी करने के लिए 1 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी, रकम बहुत ज्यादा थी तो भागीरथ ने अपने मालिक से बात की और सारी बात बताई। पान मसाला कारोबारी ने जब जीएसटी अधिकारी कपिल से बात करना चाही तो बात नही हुई। कपिल के ड्राइवर ने 4 जून को भागरथ से व्हाट्सअप काल पर बात की और उन्हें जबलपुर आने को कहा, फोन पर ही रिश्वत की रकम की बात हो गई। एक करोड़ से धीरे-धीरे 35 लाख में बातचीत तय हो गई। 05-06-2023 को त्रिलोकचंद सेन के मैनेजर भागीरथ राय एवं गिरिराज विजय ने 25 लाख रुपए कपिल कांबले को उनके कार्यालय में दिए और बाकी के 10 लाख के लिए समय मांगा।

रिश्वत के 25 लाख रुपए को रात दो बजे तक कपिल और उनके इंस्पेक्टर कार्यालय में ही गिनते रहें, 500-500 रुपए के नोटों कि गड्डी में करीब 17 हजार रुपए ऐसे निकले जो कि फटे थे या फिर उनमें ऑइल लगा हुआ था, जिसे कि 6 जून को शिकायतकर्ता के द्वारा बदलकर दूसरे दिए गए। 10-06-2023 की रात कपिल कांबले ने गिरिराज विजय को व्हाट्सअप कॉल किया और शेष 10 लाख रुपए तुरंत देने के लिए कहा साथ ही धमकी दी अगर व्यवस्था नही होती तो कारखाने की मशीनरी की नीलामी कर देंगे। 12- 06- 2023 को बातचीत के बाद कपिल कांबले ने रिश्वत की राशि घटाकर 7 लाख रुपए कर दी और गिरिराज विजय को रिश्वत के रुपए तुरंत देने को कहा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें