0 0
Read Time:3 Minute, 34 Second

छिंदवाड़ा मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को बड़ा झटका लगा है। कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में बीजेपी उम्मीदवार की जीत हुई है। छिंदवाड़ा नगर निगम में जिस तरह से 18 साल बाद कांग्रेस ने कब्जा किया था। उस नगर निगम के वार्ड नंबर 42 में हुए पार्षद के लिए हुए उपचुनाव के दौरान कांग्रेस को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। यहां से भाजपा के पार्षद पद के प्रत्याशी संदीप सिंह चौहान ने जीत दर्ज की है। संदीप ने 436 वोटों से कांग्रेस के पार्षद पद के प्रत्याशी राजू स्वामी को हराया है। बता दें कि पूर्व में यहां राजेश भोयर बतौर बीजेपी पार्षद थे। उनके आकस्मिक निधन के बाद यहां उपचुनाव हुआ था।चुनाव के दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ ने मेयर विक्रम अहाके, निगम अध्यक्ष सोनू मांगो के सात चुनाव जीतने की रणनीति बनाई थी। लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी राजू स्वामी के जिताने के लिए बनाई गई विशेष रणनीति काम नहीं आई। बता दें कि इस बार बीजेपी का फोकस छिंदवाड़ा लोकसभा सीट है।

भाजपा उम्मीदवार संदीप चौहान को कुल 1226 वोट मिले जबकि कांग्रेस के राजू स्वामी को सिर्फ 736 वोट ही मिल पाए। 13 जून को यहां मतदान हुआ था। जिसके बाद दोनों ही प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम मशीन में कैद हो गया था।नगर निगम छिंदवाड़ा के वार्ड 42 में हुए चुनाव बीजपी और कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का सवाल था। कुछ समय बाद होने वाले विधानसभा चुनाव से इसे जोड़कर देखा जा रहा था। ऐसे में कांग्रेसियों ने पूर्व सीएम कमलनाथ को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के नाम पर मतदाताओं के घर-घर जाकर वोट मांगे थे। वहीं, बीजेपी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विकास कार्य और नगर निगम में कांग्रेस की सरकार की नाकामी को लेकर जनता के बीच जाकर प्रचार किया था।

परासिया में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया। यहां वार्ड नंबर 6 में हुए पार्षद के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी पूजा मरकाम ने जीत हासिल की। यहां भी पूर्व में कांग्रेस का कब्जा था लेकिन पार्षद नंदनी मरकाम का आकस्मिक निधन हो गया था। बीजेपी ने यहां आशा चरपे को टिकट दिया था। बीजेपी ने इस वार्ड में हार के बाद मंथन की बात कही है। हालांकि विधानसभा चुनाव के कुछ समय पहले हुए चुनाव में कांग्रेस की हार को बड़ा झटका माना जा रहा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें