0 0
Read Time:3 Minute, 57 Second

डिजिटल भारत l विधानसभा चुनाव में अब लगभग नौ माह का समय बाकी है। चुनावी तैयारियां हर संगठन ने शुरू कर दी है। संगठन ने भी अपनी कमजोर विधानसभा सीटों पर जीत की संभावना को तलाशना शुरू कर दिया है। स्थानीय की बजाए संगठन ने बाहर से दूत भेजे हैं जो जमीनी कार्यकर्ता से लेकर नेता तक से मेल जोल कर रहे हैं। परिवारिक संवाद के बीच इलाके में पार्टी की जमीनी स्थिति को समझ रहे हैं। प्रदेश संगठन दूतों से एक-एक रिपोर्ट लेकर उस पर मंथन कर रहा हैं। शहर की तीन विधानसभा सीटों पर यह कवायद शुरू हो चुकी है।

सक्रिय के साथ घर बैठे नेताओं से मेलजोल-

भाजपा के विधानसभा प्रभारियों का काम क्षेत्र में लगातार प्रवास करना है। हफ्ते-दस दिन सुविधा के अनुसार इलाकों के कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचना और समय बिताना है। उत्तर-मध्य विधानसभा में सबसे पहले प्रभारी भेजे गए। छिंदवाड़ा से भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संतोष जैन को पार्टी ने यह जिम्मेदारी दी। जिसके बाद संतोष जैन लगातार यहां प्रवास कर रहे हैं। वे कार्यकर्ताओं के घर जाकर उनसे अकेले मिलते हैं। पार्टी की स्थिति और कार्यकर्ताओं का मन टटोलते हैं। कार्यकर्ताओं की नाराजगी पर भी बात की जाती है। पुराने कार्यकर्ताओं से उनकी नाराजगी की वजह समझी जा रही है। चुनावी हार के अहम बिंदुओं पर बात होती हैं। स्थानीय संगठन को लेकर चल रही राजनीतिक उठापटक पर भी बात की जा रही है। प्रभारी अपनी रिपोर्ट प्रदेश संगठन के अध्यक्ष और संगठन महामंत्री को दे रहे हैं।

दावेदार भी बना रहे पैठ-

विधानसभा प्रभारी की सक्रियता और संगठन से जिस तरह भेजा गया है उससे दावेदार भी आशंकित है कि टिकट वितरण के वक्त इनकी रायशुमारी भी अहम हो सकती है। इस संभावना को समझते हुए विधानसभा क्षेत्र में दावेदार लगातार प्रभारियों पर प्रभाव बनाने का प्रयास कर रहे हैं। कई ने अपने दावे के लिए बायोडाटा तक सौंप दिया है। कार्यक्रमों का आयोजन कर प्रभारियों को विशेष रूप से आंमत्रित किया जा रहा है।

ग्रामीण में जल्द घोषणा-

जबलपुर ग्रामीण की विधानसभा सीटों में भी इसी तरह प्रभारी नियुक्त होने हैं। अभी पार्टी हारी हुई सीट पर फोकस कर रही है। क्योंकि संगठन के पास यहां नेतृत्व करने वाला जनप्रतिनिधि नहीं है। इसके बाद पार्टी जीती हुई सीट पर भी प्रभारी भेजने की तैयारी में है। ग्रामीण अध्यक्ष सुभाष तिवारी रानू ने बताया कि एक दो दिन के भीतर बरगी विधानसभा के लिए प्रभारी की नियुक्ति की जाएगी।

इन सीटों पर ये प्रभारी-

उत्तर मध्य- संतोष जैन, छिंदवाड़ा

पश्चिम विधानसभा- श्याम महाजन, खरगौन

पूर्व विधानसभा- कन्हीराम रघुवंशी, छिंदवाड़ा

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें