0 0
Read Time:1 Minute, 54 Second

सेना प्रमुख एम एन नरवणे की यह यात्रा विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षा सचिव अजय कुमार द्वारा रणनीतिक संबंधों को बढ़ावा देने के तरीकों का पता लगाने के लिए इजरायल की यात्रा के हफ्तों बाद हुई है।

सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे पांच दिन के दौरे पर इस्त्रायली रवाना हुए हैं। उनकी इस यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के बीच रणनीतिक रक्षा सहयोग को और मजबूत करना है। भारतीय सेना’ । सेना प्रमुख एम एन नरवणे की यह यात्रा विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षा सचिव अजय कुमार द्वारा रणनीतिक संबंधों को बढ़ावा देने के तरीकों का पता लगाने के लिए इजरायल की यात्रा के हफ्तों बाद हुई है। इससे पहले अगस्त में तत्कालीन एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने भी इस्राइल की यात्रा की थी

अधिकारियों ने कहा कि जनरल नरवणे दोनों देशों के बीच समग्र सैन्य सहयोग को बढ़ावा देने के लिए इजरायल के शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ व्यापक बातचीत करेंगे। बढ़ते द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को ध्यान में रखते हुए, भारत और इज़राइल ने मंगलवार को ड्रोन, रोबोटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और क्वांटम कंप्यूटिंग जैसी अगली पीढ़ी की तकनीकों और उत्पादों को संयुक्त रूप से विकसित करने के लिए एक समझौता किया था।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें