1 0
Read Time:2 Minute, 53 Second

ईद के मौके पर जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी की खबर सामने आई है. मिली जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुबह की नमाज के बाद एक मस्जिद ईद के मौके पर जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी की खबर सामने आई है. मिली जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुबह की नमाज के बाद एक मस्जिद बता दें कि देशभर में आज ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जा रहा है. वहां ईदगाह मलिक बाजार में लोगों ने नमाज अदा की थी

सोमवार को चांद का दीदार होने पर मंगलवार को देशभर में ईद का त्योहार मनाया जा रहा है। प्रदेश सहित देशभर में मुस्लिम समाज के लोगों ने एक साथ नमाज पढ़ी और नमाज के दौरान अल्लाह की इबादत कर मुल्क की सलामती के लिए दुआ मांगी। नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे के गले मिलकर ईद की बधाई दी।

वहीं, जम्मू व कश्मीर संभाग की विभिन्न मस्जिदों और इबादतगाहों में ईद की नमाज अदा की गई। इबादत को उठे हजारों हाथों ने अमन और तरक्की की दुआएं मांगीं। जम्मू शहर के रेजीडेंसी रोड स्थित ईदगाह में सहित अन्य मस्जिदों में ईद की मुख्य नमाज सुबह अदा की गई। मस्जिदों और इबादतगाहों में सुबह से लोगों का पहुंचना शुरू हो गए। दोनों संभागों में ईद को लेकर मस्जिदों के आसपास सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। 

जम्मू कश्मीर गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने पार्लियामेंट स्ट्रीट स्थित मस्जिद में ईद की नमाज अदा की। इस दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कश्मीर में चुनाव होते हैं और सत्ता लोगों के हाथों में दी जाती है, तो उन्हें विश्वास है कि सब ठीक हो जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि ये काफी राहत की बात है कि देश अब कोरोना वायरस से उबर रहा है। उन्होंने इस मौके पर लोगों के बीच नफरत दूर होने की दुआ भी मांगी।  

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें