0 0
Read Time:6 Minute, 1 Second

डिजिटल भारत I वारी रिन्यूएबल्स टेक्नोलॉजी लिमिटेड (WRTL) वारी एनर्जीज लिमिटेड के तहत काम करती है, जो सोलर EPC सेक्टर का नेतृत्व करती है। वारी ने 10,000 से ज़्यादा सोलर प्रोजेक्ट सफलतापूर्वक स्थापित किए हैं, जिनकी कुल संचालन क्षमता 600+ मेगावाट है। हम एक सोलर डेवलपर भी हैं जो सोलर प्रोजेक्ट का वित्तपोषण, निर्माण, स्वामित्व और संचालन करते हैं। मुंबई में मुख्यालय के साथ, हम विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में काम करते हैं, और वाणिज्यिक और औद्योगिक ग्राहक खंडों में दीर्घकालिक निवेश पर ध्यान केंद्रित करते हैं। इस सहायक कंपनी का गठन बढ़ते अक्षय ऊर्जा बाजार का लाभ उठाने के लिए किया गया था। वारी ग्रुप एक प्रमुख अक्षय ऊर्जा कंपनी है जो व्यक्तिगत, औद्योगिक और वाणिज्यिक ग्राहकों को ऊर्जा समाधान अपनाने के लिए प्रोत्साहित करके उनकी ज़रूरतों को पूरा करती है, जिससे कार्बन उत्सर्जन को कम करने में मदद मिलती है। हम अपने ग्राहकों को ऑन-साइट सोलर प्रोजेक्ट (रूफटॉप और ग्राउंड-माउंटेड) और ऑफ-साइट सोलर फ़ार्म (ओपन-एक्सेस सोलर प्लांट) दोनों स्थापित करके स्वच्छ ऊर्जा प्रदान करते हैं।
अपने शेयरों को ‘एमटी’ समूह प्रतिभूतियों की सूची में एक्सचेंज में सूचीबद्ध कराया। कंपनी के इक्विटी शेयरधारकों को 57:100 के अनुपात में पूरी तरह से चुकता बोनस शेयर के रूप में 10/- प्रत्येक यानी हर 100 इक्विटी शेयर के लिए 57 इक्विटी शेयर पूरी तरह से भुगतान किए गए बोनस शेयर के रूप में। -संगम एडवाइजर्स ने 57:100 के अनुपात में बोनस की घोषणा की है 2017 -कंपनी को महाराष्ट्र राज्य विद्युत उत्पादन निगम (महाजेनको) द्वारा ‘लेटर ऑफ अवार्ड’ प्राप्त हुआ। 2018 -कंपनी का नाम संगम एडवाइजर्स लिमिटेड से बदलकर संगम रिन्यूएबल्स लिमिटेड हो गया है। 2021 -कंपनी का नाम संगम रिन्यूएबल्स लिमिटेड से बदलकर वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड हो गया है। -कंपनी को इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण के लिए भारत-केंद्रित अक्षय ऊर्जा समूह से पुरस्कार पत्र (एलओए) प्राप्त हुआ -कंपनी को 18.40 मेगावाट की संयुक्त क्षमता वाली सौर ऊर्जा परियोजना के क्रियान्वयन, इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण के लिए कई ऑर्डर मिले हैं।
hare price आंदोलनों में गोता लगाने से पहले, Waaree Renewable Technologies के व्यवसाय और बुनियादी सिद्धांतों को समझना आवश्यक है। Company नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में काम करती है, विशेष रूप से solar modules में। 32 वर्षों के अनुभव के साथ, उन्हें Tier 1 solar modules निर्माता के रूप में मान्यता प्राप्त है।

Waaree ने कुल 1.5 gigawatts से अधिक की परियोजनाएं पूरी की हैं और साल-दर-साल 22% CAGR की वृद्धि देखी है। विश्व स्तर पर, उन्होंने 6 gigawatts modules की आपूर्ति की है। Company की उपलब्धियाँ प्रभावशाली हैं और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करती हैं।
Power Stock: पावर जेनरेशन कंपनी वारी रिन्युएबल टेक्नोलॉजीज (Waaree Renewable Technologies) को इस हफ्ते एक बड़ा ऑर्डर मिला है. एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, वारी रिन्युएबल टेक्नोलॉजीज ने 412 MWp सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए 547.5 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है. वारी रिन्युएबल टेक्नोलॉजी एक मल्टीबैगर है. इसने एक साल में 765 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है.
Order Book वास्तविकताएँ
वर्तमान में Order Book के आकार पर ध्यान केंद्रित करने का trend है। हालाँकि, असली खेल इन आदेशों के execution में है। यदि कोई कंपनी निर्धारित समय के भीतर deliver करने में विफल रहती है, तो Order रद्द किया जा सकता है, जिससे कंपनी की वित्तीय स्थिति प्रभावित होगी। किसी company के प्रदर्शन का मूल्यांकन करते समय विचार करने के लिए यह एक आवश्यक पहलू है।

चल रही projects को देखते हुए, Waaree के पास विभिन्न शहरों में विशिष्ट मेगावाट क्षमता वाली विभिन्न projects हैं। यह विस्तृत जानकारी कंपनी के operational scale को समझने में मदद करती है।

राजस्व टूटना
राजस्व को तोड़ते हुए, 54% EPC contracts से, 45% O&M services से, और बाकी solar plants से बिजली उत्पादन से आता है। प्रमुख clients में L&T और BPCL जैसे प्रमुख नाम शामिल हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें