0 0
Read Time:2 Minute, 30 Second

भोपाल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान का कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने श्रीगणेश किया है। इसके साथ ही उन्होंने पांच गारंटी दी है। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस में मंथन का दौर शुरू हो गया है। मंगलवार को हुई विधानसभा चुनाव 2023 वचन पत्र कमेटी की बैठक में विचार किया गया। कांग्रेस की महासचिव सोमवार को जबलपुर प्रवास पर थी। वहां जनसभा में उन्होंने पांच गारंटी दे देते हुए उन्हें लागू कराने का वादा किया था।

उन्होंने महिलाओं को प्रति माह 15 सौ रुपए और 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिए जाने की गारंटी दी। साथ ही कहा 100 यूनिट तक बिजली बिल माफ और 200 यूनिट तक बिजली बिल हाफ। किसान कर्ज माफी जारी रहेगी और पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाएगा। प्रियंका गांधी के ऐलान के बाद मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में उनके आवास पर विधानसभा चुनाव 2023 वचन पत्र कमेटी की बैठक हुई।

इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, वचन पत्र समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री बाला बच्चन, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, मुकेश नायक सहित वचन पत्र समिति के अन्य सदस्य बैठक में उपस्थित रहे। राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के वचन पत्र को अंतिम रूप देने पर विचार विमर्श हुआ।वहीं, कांग्रेस की ओर से नारी सम्मान योजना को सरकार में आने पर अमली जामा पहनाने का वादा किया गया है। इस योजना पर जहां प्रियंका गांधी ने मुहर लगाई है, वहीं इसे वचन पत्र में शामिल किए जाने की भी तैयारी है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें