0 0
Read Time:3 Minute, 14 Second

एशिया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अजब संकट में फंस गया है. रिपोर्ट्स का दावा है कि पाकिस्तान अपनी ही मेजबानी में होने वाले एशिया कप का बहिष्कार कर सकता है. ऐसा इसलिए, क्योंकि भारत के बाद श्रीलंका, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान ने भी उनके ‘हाइब्रिड मॉडल’ को नकार दिया है.इससे पहले, चीफ़ नजम सेठी ने एक ‘हाइब्रिड मॉडल’ पेश किया था. इसके मुताबिक, पाकिस्तान वाले भारत को छोड़कर बाक़ी सारे मैच अपने घर में कराने वाले थे. भारतीय टीम अपने मैच किसी और वेन्यू पर खेलती. यह मॉडल इसलिए प्रपोज़ किया गया, क्योंकि भारत ने सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान आने से मना कर दिया था.

भारत चाहता था कि टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर आयोजित किया जाए. और अब श्रीलंका, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान ने भी उनका सपोर्ट कर दिया है. इस मामले पर एक सोर्स ने से कहा, सोर्स ने ये भी कहा कि सेठी पहले से ही अपनी क्रिकेट मैनेजमेंट कमिटी मेंबर्स और गवर्नमेंट ऑफिशल्स के साथ टच में थे. और वो इस बात पर चर्चा कर रहे थे कि अगर पाकिस्तान को अपने घर में एशिया कप का एक भी मैच होस्ट करने को नहीं मिलता, तो उनका क्या स्टैंड होगा.

सेठी कई बार बोल चुके हैं कि अगर टूर्नामेंट को किसी और देश में मूव किया जाता है, तो वो लोग इसमें भाग नहीं लेंगे. पाकिस्तान इसका बहिष्कार कर देगा. इस मामले पर एशियन क्रिकेट काउंसिल के एक सोर्स ने कहा,

सोर्स ने ये भी कहा कि भारत चार-पांच देशों के टूर्नामेंट की तैयारी कर रहा है. इसके जरिए वो एशिया कप ना होने से मिलने वाली विंडो का इस्तेमाल करेंगे. श्रीलंका, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान के इस फैसले से पाकिस्तान निश्चित तौर पर गुस्से में होगा. और देखने वाली बात होगी कि अब वो इस पर क्या एक्शन लेंगे.

बता दें कि पाकिस्तान वाले पहले ही श्रीलंका में कुछ वनडे मैच खेलने से इनकार कर चुके हैं. यह फैसला तब लिया गया जब श्रीलंका ने एशिया कप के आयोजन का प्रस्ताव रखा था. पाकिस्तान दो टेस्ट की सीरीज़ खेलने श्रीलंका जाएगा, और इसी दौरान उन्हें कुछ वनडे मैच खेलना का प्रस्ताव भी मिला था.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें