0 0
Read Time:3 Minute, 45 Second

जबलपुर। नगर निगम द्वारा मेडिकल धनवंतरी नगर से लगे परसवाड़ा विस्थापित बस्तियों-कॉलोनियों क्रमशः दुर्गा नगर, शांति नगर, भूकम्प कॉलोनी में मूलभूत सुविधाओं को विकसित करने तथा नागरिकों को बेहतर बुनियादी सुविधाएॅं उपलब्ध कराने की दृष्टि से सड़कों के निर्माण कराये जा रहे है, इसके साथ-साथ साफ स्वच्छ वातावरण के लिए सीवर लाइन भी बिछाई जा रही है। भरपूर पेयजल आपूर्ति के लिए पाइप लाइन का विस्तारीकरण भी महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ के द्वारा कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि परसवाड़ा विस्थापित बस्तियों में रूपये 13 करोड़ की लागत से विकास कार्य कराये जा रहे हैं। जिसका निरीक्षण आज महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने लोक निर्माण विभाग के प्रभारी एम.आई.सी. सदस्य मनीष पटैल, कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव, एवं सहायक यंत्री सुनील दुबे आदि के साथ किया और 15 जून वर्षाऋतु आगमन के पूर्व उपरोक्त सभी बस्तियों में निर्माणाधीन कार्यो को पूर्ण कराने के निर्देश दिये।
महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू के द्वारा विकास कार्यो के निरीक्षण बाद वहॉं के नागरिकों से बातचीत की और अधिकारियों से विकास कार्यो की प्रगति की जानकारी के साथ कार्य योजना पूर्ण करने के संबंध में भी जानकारी ली गई। अधिकारियों ने अवगत कराया कि पूरी टीम लगाकर नागरिक सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए वर्षाऋतु आगमन के पूर्व सभी कार्य पूर्ण कराये जाने की दिशा में कार्यवाही की जायेगी।
महापौर ने अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया कि यहॉं कॉलोनियों एवं बस्तियों में सीवर एवं सड़कों के निर्माण कार्यो के कारण आम नागरिकों को आवागमन करने में कोई कठिनाई न हो। उन्होंने इसके लिए निर्देशित किया कि एक छोर से कार्य प्रारंभ करें तो दूसरी तरफ से सुरक्षात्मक सभी पहलूओं को अपनाते हुए आवागमन चालू रखें। उन्होंने विशेष रूप से कहा कि आम नागरिकों को अद्योसंरचना एवं प्रचलित विकास कार्यो के कारण किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इस बात का विशेष ध्यान रखें।
महापौर ने निरीक्षण के अवसर पर कहा कि दुर्गा नगर, शांति नगर एवं भूकम्प कॉलोनी के नागरिकों को भी मूलभूत सुविधाएॅं बेहतर ढंग से मुहैया कराई जायेगी, जिसके लिए उनके द्वारा कोई कसर बाकी नहीं रखी जायेगी। समर्पित भाव से बस्ती के लोगों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएॅं वर्षाऋतु के पूर्व सुनिश्चित कराई जायेगी। इसके लिए लगातार अधिकारी आपसी समन्वय एवं तालमेल के साथ कार्य करेगें।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें