0 0
Read Time:4 Minute, 34 Second

डिजिटल भारत l बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट आज अपना 30वां बर्थडे मना रही हैं. शादी और बेटी राहा के जन्म के बाद आलिया का ये पहला जन्मदिन है
अपने पिछले बर्थडे पर आलिया सिंगल थीं और इस जन्मदिन पर वो एक नन्हीं सी परी की मां हैं. शादी और बेटी राहा के जन्म के बाद आलिया का ये पहला जन्मदिन है ऐसे में रणबीर कपूर इसे पूरी तरह खास बनाना चाहते हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार रणबीर कपूर पत्नी आलिया भट्ट के जन्मदिन को खास बनाने के लिए लंदन रवाना हो गए हैं.
शो- कॉफी विद करण, साल 2013 और गेस्ट थे आलिया भट्ट, वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा। करण ने आलिया से सवाल पूछा- भारत के राष्ट्रपति कौन हैं? आलिया ने तपाक से जवाब दिया – पृथ्वीराज चौहान। बस ये जवाब आया और सोशल मीडिया पर हंगामा शुरू हो गया। आलिया को लेकर जोक बनने लगे। वो एकमात्र एक्ट्रेस हैं जिन पर हजारों जोक बने और उन पर डम्ब (बेवकूफ) का टैग लगा दिया गया।

इतनी ट्रोलिंग के बाद कोई भी नर्वस हो सकता था, लेकिन आलिया ने इसे ही अपना हथियार बना लिया। लोग उन्हें ट्रोल कर रहे थे, वो एक से बढ़कर एक फिल्में चुन रही थीं। 10 साल के करियर में आलिया ने कई सफल फिल्में दीं, वुमन सेंट्रिक फिल्मों की वो अब तक की सबसे सफल एक्ट्रेस हैं, जिनके नाम राजी, गंगूबाई काठियावाड़ी, डार्लिंग्स और हाईवे जैसी फिल्में दर्ज हैं।

आलिया ने अपने फैसलों से सबको चौंकाया। जब स्टूडेंट ऑफ द ईयर के लिए ऑडिशन चल रहा था तो वो स्कूल यूनिफॉर्म में ही ऑडिशन देने पहुंच गईं। करियर के पीक पर रणबीर कपूर से शादी की, 29 की उम्र में मां बन गईं। पहली फिल्म के लिए आलिया को 15 लाख रुपए फीस मिली थी, आज वो 15 से 20 करोड़ एक फिल्म के लिए चार्ज करती हैं।
मां ने की अकेले परवरिश, पिता महेश से अच्छे नहीं थे रिश्ते

महेश भट्ट और सोनी राजदान का रिश्ता एक समय ठीक नहीं चल रहा था, ऐसे में सोनी ने अकेले ही बेटियों की परवरिश की। महेश सोनी या उनकी बेटियों पर ज्यादा ध्यान नहीं देते थे। एक इंटरव्यू में आलिया ने कहा था कि वो बचपन में अपने पिता को याद करती थीं, क्योंकि वो उनके साथ नहीं थे। सालों तक अलग रहने के बाद जब आलिया फिल्मों में आईं तो उनके पिता से रिश्ते सुधरने लगे।

5 साल की उम्र में मिली पहली फिल्म

आलिया भट्ट ने महेश भट्ट के प्रोडक्शन हाउस में बनी 1999 की फिल्म संघर्ष में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया। फिल्म में आलिया ने प्रीति जिंटा के बचपन का चंद सेकेंड का रोल किया। आलिया सेट पर सिर्फ इसलिए जाती थीं, जिससे उन्हें अच्छा खाना मिल सके

आलिया भट्ट वर्क फ्रंट

आलिया भट्ट जल्द ही नेटफ्लिक्स ‘हार्ट ऑफ़ स्टोन’ में गैल गैडोट भी एक महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आएंगी हैं. इसके अलावा वो ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में रणवीर सिंह के साथ नजर आएंगी. इसमें उनके अलावा धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं.

रणबीर कपूर वर्क फ्रंट

रणबीर कपूर ‘तू झूठी मैं मक्कार’ के बाद संदीप रेड्डी वग्ना द्वारा निर्देशित एनिमल में नजर आएंगे. इसमें उनके साथ अनिल कपूर, बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना भी दिखाई देंगे.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें