0 0
Read Time:3 Minute, 4 Second

डिजिटल भारत l नगर निगम के द्वारा स्वच्छता अभियान 2023 में जबलपुर को पहले पायदान पर पहुॅंचाने के संबंध में नव पदस्थ निगमायुक्त स्वप्निल जी वानखड़े पदभार ग्रहण के दूसरे दिन ही अपने प्रयास तेज कर दिये हैं। उन्होंने आज शहर की सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के साथ-साथ कठौंदा स्थित प्लांटों का भी तावड़तोड़ निरीक्षण किया और सभी प्लांटों को अभी से अपडेट रखने के निर्देश दिये। निगमायुक्त श्री वानखड़े ने अधिकारियों को कहा कि इस वर्ष स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान के कार्यो में किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जायेगा। उन्होंने निर्देशित किया कि हर हाल में इस वर्ष की स्वच्छता प्रतियोगिता में जबलपुर की रैंकिंग में बड़े पैमाने पर सुधार लाया जायेगा। इसके लिए आप सभी लोग अभी से कमर कस लें। उन्होंने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण कर कठौंदा प्लांट पहुॅंचे जहॉं पर स्वच्छता टीम के सदस्यों के साथ सी एण्ड डी, कम्पोस्ट प्लांट, एम.आर.एफ. प्लांट, होम कम्पोस्ट प्लांट, बायोमेट्रिक डोमेस्टिक प्लांट का निरीक्षण किया और सभी प्लांटों को प्रभावी रूप से संचालित करने तथा अपडेट रखने के निर्देश दिये। निरीक्षण के समय सहायक आयुक्त संभव अयाची, स्वास्थ्य अधिकारी भूपेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

नवनियुक्त निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े ने यह भी कहा कि शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को सुदृढ करने, स्वच्छता की रैंकिंग सुधारने के अलावा शहर के नागरिकों को अन्य आवश्यक मूलभूत सुविधाएं प्रदान करना भी हमारी प्राथमिकता है।
उन्होंने कहा है कि नगर निगम का कार्य नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना है इसलिए वे इस दिशा में भी विशेष प्रयास करेंगे। उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा रीवा में सी.ई.ओ. जिला पंचायत के पद पर पदस्थ रहे आई.ए.एस. अधिकारी स्वप्निल जी वानखड़े को नगर निगम जबलपुर में निगम आयुक्त के पद पर स्थानांतरित किया है। शासन के निर्देशों के अनुरूप उन्होंने गुरूवार को जबलपुर पहुंचकर नगर निगम आयुक्त का पदभार ग्रहण किया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें