0 0
Read Time:3 Minute, 15 Second

महाराष्ट्र में सिनेमाहॉल, मल्टीप्लेक्स खोल दिए जाएंगे. इसी तरह रात 10 बजे के बाद भी सभी होटल, रेस्टोरेंट, भोजनालय खुले रह सकते हैं. हालांकि, वेट राइड्स या वॉटर पार्क को फिर से खोलने का निर्णय अभी के लिए टाल दिया गया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कुछ दिनों पहले इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि राज्य में सिनेमाहॉल और ड्रामा थिएटरों को कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक सभी दिशा निर्देशों का पालन करने की शर्त पर 22 अक्टूबर से खोलने की अनुमति दी जाएगी.

बीएमसी ने सिनेमा हॉल, थिएटर और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए सभागारों को 22 अक्टूबर से कोविड-19 दिशानिर्देशों के साथ फिर से खोलने की अनुमति दे दी. एक परिपत्र में नगर निकाय ने कहा कि इन प्रतिष्ठानों को फिर से खोलने से संबंधित एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया), जो महाराष्ट्र सरकार द्वारा तीन अलग-अलग आदेशों के माध्यम से जारी किए गए थे, बीएमसी के अधिकार क्षेत्र में आने वाले इलाकों में लागू होंगे. पिछले हफ्ते महाराष्ट्र सरकार ने राज्य भर में 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, ड्रामा थिएटर और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए सभागारों को फिर से खोलने के संबंध में एसओपी जारी किए थे.

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोविड के 1573 नए मामले सामने आए और महामारी से 39 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 24,292 हो गई है. राज्य में सात जिलों और पांच नगर निगमों में संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया. जिलों में मुंबई में सर्वाधिक 427 मामले सामने आए. महाराष्ट्र के प्रशासनिक क्षेत्रों में, मुंबई क्षेत्र में सर्वाधिक 708 नये मामले, पुणे क्षेत्र में 458, नासिक क्षेत्र में 244, कोल्हापुर में 88, लातूर में 40, औरंगाबाद में 18, नागपुर में 12 और अकोला क्षेत्र में पांच नये मामले सामने आए.

महाराष्ट्र में गुरुवार को महामारी से सर्वाधिक 18 मौतें पुणे क्षेत्र में हुई, जिसके बाद मुंबई (8) का स्थान है. सिर्फ औरंगाबाद क्षेत्र में कोविड के किसी मरीज की आज मौत नहीं हुई.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें